फाक्सवैगन ने बजाज पर साधा निशाना

  • फाक्सवैगन ने बजाज पर साधा निशाना
You Are HereGadgets
Sunday, April 10, 2016-9:17 AM

जालंधर: जर्मनी की कार कम्पनी फाक्सवैगन ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार पोलो के लिए वैश्विक एन.सी.ए.पी. सुरक्षा रेटिंग के संबंध में ‘भ्रामक’ सूचना फैलाने के लिए बजाज आटो को निशाने पर लेते हुए कहा कि बजाज द्वारा जारी ब्यान ‘गलत’ है और इसमें कोई दम नहीं है।

इससे पहले गत दिवस ग्लोबल एन.सी.ए.पी. ने बजाज की क्वाड्रिसाइकिल क्यूट के बेहतर सुरक्षा मानकों के ‘भ्रामक’ दावों के लिए कम्पनी को फटकार लगाई थी। कम्पनी ने दावा किया था कि ब्रिटेन स्थित वाहन सुरक्षा समूह द्वारा किए गए भिड़ंत परीक्षण में उसकी क्वाड्रिसाइकिल क्यूट के सुरक्षा मानक भारत में बिकने वाली कुछ लोकप्रिय कॉम्पैक्ट कारों से भी बेहतर हैं।

बजाज का भ्रामक बयान

बजाज आटो ने कहा था, ‘‘हाल के यूरो एन.सी.ए.पी. की रिपोर्ट में बजाज क्यूट को वन स्टार रेटिंग प्रदान की गई जो फाक्सवैगन की पोलो, फोर्ड फिगो, हुंडई आई-10, मारुति आल्टो और टाटा नैनो सहित लोकप्रिय कारों की जीरो रेटिंग से बेहतर है।’’

फाक्सवैगन इंडिया ने दावों को किया खारिज

बजाज के दावों को खारिज करते हुए फाक्सवैगन इंडिया ने एक बयान में कहा, ‘‘बजाज आटो द्वारा फाक्सवैगन पोलो एन.सी.ए.पी. रेटिंग के संदर्भ में जारी बयान भ्रामक और गलत है और इसमें कोई दम नहीं है। बजाज आटो द्वारा किए गए दावे के उलट ग्लोबल भारत में उसकी पोलो कारलाइन को 4 स्टार रेटिंग दी गई है।