सैमसंग की नई टैक्नोलॉजी, अलमारी में टंगें ही साफ हो जाएंगे कपड़े

  • सैमसंग की नई टैक्नोलॉजी, अलमारी में टंगें ही साफ हो जाएंगे कपड़े
You Are HereGadgets
Saturday, January 25, 2020-1:28 PM

गैजेट डैस्क: दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी सैमसंग ने एक नई टैक्नोलॉजी से पर्दा उठाया है जो आपको वॉशिंग मशीन में बार-बार कपड़े धोने और सुखाने के झंझट से छुटकारा दिला देगा। सैमसंग ने कपड़ों को साफ रखने के लिए एक नई शानदार हाई-टैक ड्राईक्लीनिंग मशीन को तैयार किया है जो दिखने में एक वॉरड्रोब (अलमारी) जैसी लगती है। कम्पनी ने इसे AirDresser नाम दिया है। 2000 पाउंड (करीब 1,87,000 रुपये) की कीमत में आने वाली यह मशीन गंदगी और जर्म्स को साफ करने के साथ ही कपड़ों को रिफ्रेश और सैनिटाइज़ भी करती है। 

इस तरह काम करती है यह मशीन

अगर आप अपनी शर्ट या कोट को साफ करना चाहते हैं तो आपको इसे केवल मशीन में लगे हैंगर पर टांगना होगा, बाकी का काम यह मशीन खुद कर लेगी। सैमसंग ने बताया है कि यह मशीन तेज हॉट स्टीम से कपड़ों की बदबू और छिपे जर्म्स का सफाया करती है।

PunjabKesari

99.9 प्रतिशत तक खत्म हो जाएंगे कपड़े से जर्म्स

सैमसंग की यह मशीन गर्म हवा और भाप (स्टीम) के मिक्स्चर से कपड़ो की सफाई करती है। कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि यह बहुत ही कम आवाज और वाइब्रेशन करेगी। टेस्ट में पाया गया है कि यह मशीन हर्पीज और फ्लू जैसे चार आम वायरस को 99.9 प्रतिशत तक खत्म कर देती है।

PunjabKesari

मेंटेनेंस करना है आसान

एयर ड्रेसर मशीन को वॉशिंग मशीन से रिप्लेस तो नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक ड्राई-क्लीनिंग मशीन है और इसे आप बीच-बीच में कपड़ों की सिकुड़न और बदबू को हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने बताया कि इस मशीन को बिना साफ किए 40 बार तक इस्तेमाल में लाया जा सकेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News