लॉन्च हुआ भारत का पहला टच स्क्रीन से लैस स्मार्ट रेफ्रिजरेटर, कीमत 2.8 लाख रुपए

  • लॉन्च हुआ भारत का पहला टच स्क्रीन से लैस स्मार्ट रेफ्रिजरेटर, कीमत 2.8 लाख रुपए
You Are HereGadgets
Thursday, July 19, 2018-1:42 PM

जालंधर : सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स ने नैक्स्ट जनरेशन स्मार्ट रेफ्रिजरेटर को भारत में लॉन्च कर दिया है। कम्पनी का दावा है कि इस "Family Hub 3.0" स्मार्ट रेफ्रिजरेटर में ऐसे कई फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें आपने अब तक किसी अन्य रेफ्रिजरेटर में नहीं देखे होंगे। सैमसंग का कहना है कि यह 810 लीटर क्षमता वाला स्मार्ट रैफ्रिजरेटर है जो "ट्रिपल कूलिंग " फीचर को सपोर्ट करता है। इसे और भी खास बनाती है इसमें लगी 21 इंच की टचस्क्रीन जिसके जरिए आप इसे कमांड दे सकते हैं। इसके अलावा इसमें बिक्सबी वॉयस कन्ट्रोल भी दिया गया है जो आपके बोलने मात्र से ही इंटरनैट से जानकारी एकत्रित कर स्पीकर्स के माध्यम से आप तक पहुंचाने में मदद करेगा। इसकी कीमत भारत में 2 लाख 80 हजार रुपए रखी गई है। 

PunjabKesari

 

स्मार्टफोन एप से देख सकेंगे फ्रिज के अंदर 

यह स्मार्ट रैफ्रिजरेटर स्मार्ट थिंग्स इकोसिस्टम पर काम करता है जिसे यूजर्स कनैक्टिड एप्लिकेशन्स से कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें बिल्ट इन व्यू इनसाइड कैमरा लगा है जो कितने समय से भोजन को फ्रिज में रखा है इसे मॉनीटर करता है व स्मार्टफोन एप से कहीं से भी इसे देखने में मदद करता है। कम्पनी ने खास व्यू इनसाइड एप्प तैयार की है जो रैफ्रिजरेटर में क्या-क्या रखा है इसकी जानकारी देती है। 

 

लेटैस्ट खबरों की मिलेगी जानकारी

इसमें Bixby वॉयस असिस्टेंट दिया गया है। इसके सामने अगर आप बोलोंगे कि “Hi Bixby, what’s new today?” तो यह स्मार्ट रेफ्रिजरेटर आपको लेटैस्ट खबरें, मौसम का हाल व कलैंडर में सेव किए गए आपकी मीटिंग से जुड़े नोट्स दिखाएगा। इसके अलावा बच्चों के लिए जरूरी जानकारी को भी इसमें लगी डिस्प्ले पर ही शो किया जा सकता है।

PunjabKesari

 

एक्सक्लूसिव ऑफर

सैमसंग का कहना है कि इसकी प्री बुकिंग सैमसंग शॉप से की जा सकती है। इसे एक्सक्लूसिव ऑफर के साथ लाया गया है यानी इसकी प्री बुकिंग करने वाले लोगों को सैमसंग गैलेक्सी S9 फ्री में दिया जाएगा। 

 

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के डायरेक्टर गौरव कट्याल ने कहा है कि "Family Hub" में कई तरह के स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसमें क्या-क्या स्टोर किया गया है इसका पता आप स्मार्टफोन एप से लगा सकते हैं। फैमली मैम्बर्स को आपस में कनैक्ट करने का काम भी यह स्मार्ट रेफ्रिजरेटर करेगा। इसके अलावा यह बिक्सबी वॉइस कंट्रोल को भी सपोर्ट करता है यानी आप बोल कर भी इसे कमांड दे सकते हैं। इसमें लगी टचस्क्रीन में फोटो एल्बम फंक्शन दिया गया है और आप कैलेंडर व हैण्ड राइट नोट्स को भी इसमें लगी स्क्रीन पर शो कर सकते हैं। 


Edited by:Hitesh

Latest News