आसुस ने पेश किया दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप, 24 GB है GPU

  • आसुस ने पेश किया दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप, 24 GB है GPU
You Are HereGadgets
Friday, November 15, 2019-5:43 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप उन लोगों में से हैं जो वैब ब्राउज़िंग, डाक्यूमेंट्स और ईमेल चैक करने के लिए लैपटॉप का उपयोग करते हैं तो आप किसी भी साधारण लैपटॉप का इस्तेमाल इन कामों के लिए कर सकते हैं। लेकिन अगर आप साइंटिस्ट, प्रोफैशनल एनिमेटर या फिर इंजनियर हैं तो आपके लिए असुस ने GPU के मामले में एक विशेष लैपटॉप को तैयार किया है।

  • ताइवान की कम्पयूटर निर्माता कम्पनी ने इसे दुनिया का सबसे पावरफुल लैपटॉप बताया है। इसका नाम ProArt StudioBook One है जिसमें 24 GB का GPU लगा है।

रियल टाइम रे ट्रेसिंग तकनीक का किया है इस्तेमाल 

इस लैपटॉप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें लगा GPU रियल टाइम रे ट्रेसिंग नाम की विशेष तकनीक का प्रयोग करता है। इस तकनीक से सीन्स को बिल्कुल असली जैसा दर्शाने में ग्राफिक्स प्रोसैसिंग यूनिट को काफी मदद मिलती है।

आसानी से खेल सकेंगे हाई एन्ड गेम्स

इस लैपटॉप में 24 GB की ग्राफिकल पावर दी गई है। इसकी मदद से आप हर तरह ही हाई एंड गेम्स को इसमें खेल पाएंगे। इसके अलावा बड़ी मात्रा में डाटा सैट्स और डिटेल्ड 3D एनिमेशन को तैयार करने में भी काफी मदद मिलेगी।

PunjabKesari

8K वीडियो एडिटिंग

आसुस प्रो आर्ट स्टूडियोबुक वन की एक और खासियत यह भी है कि इसमें आप 8K वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। इसके डिजाइन को खास तौर पर ओवरहीटिंग से बचने के लिए तैयार किया गया है यानी आप एडिटिंग करते समय अपनी टांगों पर भी रख कर इसका इस्तामेल कर सकते हैं।

32 GB RAM के साथ मिला i9 प्रोसैसर

इसमें इंटेल कोर i9 प्रोसैसर लगा है जो 2.4 GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। 32 GB RAM के साथ इसमें 1 TB की SSD स्टोरेज भी है। 

15.6 इंच की 4K स्क्रीन 

इस लैपटॉप में 15.6 इंच की स्क्रीन लगी है जो 4K रेसोलुशन को सपोर्ट करती है। आसुस प्रो आर्ट स्टूडियोबुक वन की कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी कीमत 3,500 अमरीकी डॉलर (लगभग 2 लाख 51 हजार रुपए) से ज्यादा हो सकती है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh