शाओमी ने बाजार में उतारा वायरलैस कीबोर्ड और माउस, जानें खासियतें

  • शाओमी ने बाजार में उतारा वायरलैस कीबोर्ड और माउस, जानें खासियतें
You Are HereGadgets
Sunday, December 22, 2019-9:58 AM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्मात कम्पनी शाओमी ने आखिरकार अपने वायरलैस कीबोर्ड और माउस को लांच कर दिया है। इन्हें प्लग एंड प्ले फीचर के साथ लाया जा रहा है यानी इनका उपयोग करने के लिए आपको किसी भी तरह के ड्राइवर को कम्पयूटर में इंस्टाल्ड करने की जरूरत नहीं होगी। शाओमी का कीबोर्ड और माउस 2.4GHz बैंडविड्थ पर काम करते हैं और पावर सेविंग स्लीप टेक्नॉलजी की सपोर्ट भी इनमें दी हुई है। शाओमी वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट की कीमत 99 युआन (करीब 1,000 रुपये) है। फिलहाल, इन प्रॉडक्ट्स को चीन में लांच किया गया है।

कीबोर्ड में दी गईं 104 फुल साइज कीज

शाओमी के वायरलेस कीबोर्ड में 104 फुल साइज की-लेआउट का इस्तेमाल किया गया है। इस कीबोर्ड में फंक्शन कीज, कीपैड्स और एरो कीज का फुल सेट मौजूद है। इसके अलावा, Fn कंपोजिट कीज भी कीबोर्ड में दी गई हैं। इसी के साथ ही Fn + F1- ~ F12 कॉम्बिनेशन कीज वॉल्यूम, मीडिया, म्यूट और सॉन्ग कट जैसे शॉर्टकट फंक्शंस की सपोर्ट भी मौजूद है। अपर राइट कॉर्नर में चार इंडीकेटर लाइट्स दी गई हैं, जो कि कैप्स लॉक, नंबर लॉक और पावर इंडीकेटर को शो करती हैं।

माउस में मिलेगा 1000 DPI ऑप्टिकल सेंसर

शाओमी का यह रेग्युलर साइज्ड माउस है और इसकी ग्रिप काफी आरामदायक है। केवल 60 ग्राम वजन वाले इस माउस में 1000 DPI ऑप्टिकल सेंसर लगा है यानी गेमिंग के दौरान भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। शाओमी का माउस ट्रिपल ए बैटरी से पावर्ड है और कम्पयूटर के साथ अटैच होने वाला रिसीवर इसके बॉटम में दिया गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh