PUBG पर रोक लगाने की मांग को लेकर 11 साल का बच्चा पहुंचा कोर्ट

  • PUBG पर रोक लगाने की मांग को लेकर 11 साल का बच्चा पहुंचा कोर्ट
You Are HereGadgets
Friday, February 1, 2019-6:23 PM

गैजेट डेस्क- PUBG यानी की प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स गेम का खुमार लोगों के चिर चढ़ कर बोल कर बोल रहा है। इसके ठीक उलट अब मुंबई में 11 साल के बच्चे ने इस खेल पर पाबंदी लगाने की मांग की है और इस बच्चे ने अपनी मांग को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिस बच्चे ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है उसका नाम अहद नियाज़ है और वह छठी क्लास में पढ़ता है। अहद की उम्र 11 साल है और अहद ने अपने पेशे से वकील मां मरियम नियाज के साथ सरकार और कोर्ट से गुहार लगाई है कि PUBG खेल बंद होनी चाहिए। PunjabKesariअहद नियाज का बयान

अहद नियाज का कहना है कि इसी वजह से उसने सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े को पत्र लिखकर तत्काल इस गेम पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है। अहद निजाम के अनुसार यह गेम खेलने वालों के मन में बुरे विचार आते हैं और यह गेम मार-पीट और चोरी जैसी सोच को बढ़ावा देता है।

PunjabKesariआपको बता दें कि इससे पहले कई जगहों से ऐसी खबरें भी आई है कि लोग गेम खेलने के चक्कर में कई बार वह रात-रात भर जागते रह जाते हैं। गेम खेलने वाले बच्चों की माने तो इस खेल को खेलकर आर्मी के कमांडो जैसा एहसास होता है। अभिभावकों की माने तो बच्चे घंटो मोबाइल में गेम खेलते है और बाहर प्ले ग्राउंड में जाकर खेलना बंद हो गया है।


 


Edited by:Jeevan

Latest News