नए आईफोन को एप्पल बनाएगी और भी बेहतर, शामिल करेगी USB Type-C Port

  • नए आईफोन को एप्पल बनाएगी और भी बेहतर, शामिल करेगी USB Type-C Port
You Are HereGadgets
Tuesday, January 15, 2019-5:45 PM

गैजेट डेस्कः अपने आईफोन के लिए पूरी दुनिया में जानी जाने वाली कंपनी एप्पल इस साल आईफोन में लाइटनिंग केबल की जगह USB Type-C Port लाने जा रही है। इसे तकनीकी तौर पर आगे का कदम माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि टिम कुक की अगुआई में एप्पल की टीम सातवें जनरेशन के iPod टच मॉडल को लांच करके iPod टच लाइनअप को अपडेट कर सकती है। Apple ने जुलाई 2015 में छठे जनरेशन के iPod टच को लांच किया था और जुलाई 2017 में iPad नैनो और iPod shuffle को बंद कर दिया था। 

PunjabKesariहालांकि, कहा जा रहा है कि कंपनी ने अभी इसकी डिजाइन को फाइनल नहीं किया है। वहीं पिछले साल बताया गया था कि Apple 2019 iPhone में USB टाइप-सी पोर्ट पेश करने के लिए चार्जर और इंटरफेस को फिर से डिजाइन किए जाने का काम चल रहा है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि 2019 iPhone मॉडल में USB Type-C दिए जाने के अलावा Apple अपने सातवें जनरेशन के iPod टच को और भी डेवलप कर सकता है। नया मॉडल छठे जनरेशन के आइपॉड टच का सक्सेसर हो सकता है, जिसकी जुलाई, 2015 में फिर से वापसी हुई थी।

PunjabKesariएप्पल ने आइपॉड सबसे पहले 2001 में पेश किया था। वहीं जुलाई 2017 में iPod nano और iPod shuffle के बंद होने के साथ iPod touch को स्ट्रीमलाइन किया गया। हालांकि, कंपनी ने उसी समय 16GB और 64GB स्टोरेज वाले मॉडल बंद कर दिए। आपको बता दें कि Apple अपनी मेंबरशिप सर्विसेस को आगे बढ़ाने के लिए Apple Music सहित एक नए iPod टच मॉडल को ला सकता है। इसके अलावा Apple इस साल हार्डवेयर और कुछ अन्य सर्विसेस को लाने की योजना भी बना रहा है।
  


 


Edited by:Jeevan

Latest News