भारत में अगले महीने लॉन्च होगी 2019 Mini John Cooper Works

  • भारत में अगले महीने लॉन्च होगी 2019 Mini John Cooper Works
You Are HereGadgets
Tuesday, April 16, 2019-11:48 AM

ऑटो डेस्कः BMW भारत में 9 मई को Mini John Cooper Works (JCW) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। इसे पहली बार दिसंबर 2018 में पेश किया गया था। यह मिनी कूपर का शानदार वेरियंट है। बेहतरीन लुक वाली यह कार मात्र 6.3 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके कन्वर्टिबल वेरियंट को इतनी रफ्तार पकड़ने के लिए 6.6 सेकंड का समय लगता है।

कीमत 
कीमत की बात करें, तो नई मिनी जॉन कूपर वर्क्स को करीब 40 लाख रुपये की कीमत में बाजार में उतारा जा सकता है। अभी भारत में स्टैंडर्ड मिनी रेंज की शुरुआत 33 लाख रुपये से होती है। ऐसी संभावना है कि बीएमडब्ल्यू सीमित संख्या में यह कार भारत में बेचेगी। मार्केट में इसकी टक्कर Mercedes-Benz A-Class और Volvo V40 जैसी कारों से होगी।

इंजन
नई मिनी जेसीडब्ल्यू में 2-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 231 bhp का पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनेरट करता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि, भारत में इसका सिर्फ ऑटोमैटिक वेरियंट की लॉन्च किए लाने की संभावना है। मिनी जेसीडब्ल्यू स्पोर्टी स्टाइलिंग वाली 3 डोर हैचबैक कार है। कार के बाहर और अंदर ब्लैक पियानो कलर फिनिश मिलेगा। इसमें 17-इंच के नए अलॉय वील्ज, लेदर बकेट सीट्स, ऑटो फंक्शन के साथ एलईडी हेडलैम्प-टेल लैम्प और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए जाने की संभावना है। सेफ्टी के लिए कार में एबीएस, कॉर्निंग एबीएस, ब्रेक असिस्ट, क्रैश सेंसर्स, स्टैबिलिटी कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha