Jio, Vodafone, Airtel और BSNL के ये है खास प्रीपेड प्लान, कीमत 500 रुपए से भी कम

  • Jio, Vodafone, Airtel और BSNL के ये है खास प्रीपेड प्लान, कीमत 500 रुपए से भी कम
You Are HereGadgets
Tuesday, April 16, 2019-12:23 PM

गैजेट डेस्कः रिलयांस जियो के आने के बाद बाकी टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुक्सान उठाना पड़ रहा है। ग्राहको को बनाए रखने के लिए कंपनिया समय समय पर अपने प्लॉन्स में बदलाव करती रहती है। इसमें न सिर्फ प्रीपेड प्लान हैं बल्कि जियो की तरफ से पोस्टपेड प्लान्स भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं आज हम आपको बताएंगे जियो, वोडाफोन, एयरटेल और बीएसएनएल के उन बेहतरीन प्लान्स के बारे में जिनकी कीमत 500 से कम है।

जियो
जियो के पास सिर्फ एक पोस्टपेड प्लान है जिसकी कीमत 199 रुपए है। प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग की सुविधा मिलती है, साथ में अनलिमिटेड रोमिंग और रोजाना 100 एसएमएस भी। एक बार डेली लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को हाय स्पीड डेटा डाउनलोड मिलता है वो भी 20 रुपये प्रति जीबी।

वोडाफोन
वोडाफोन के पास दो पोस्टपेड प्लान है जो 399 और 499 रुपए का है. दोनों प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग की सुविधा मिलती है, वहीं रोमिंग के साथ 100 लोकल एसएमएस मुफ्त भी। 399 रुपये के प्लान में 40 जीबी डेटा तो वहीं 499 रुपये के प्लान में 75 जीबी डेटा मिलता है वहीं रोलओवर फीचर की भी सुविधा है जहां आप 200 जीबी डेटा को आगे के लिए फॉरवर्ड कर सकते हैं। दोनों प्लान में कॉम्प्लिमेंट्री ZEE 5 और वोडाफोन प्ले का टीवी एक्सेस भी मिलता है, वहीं साथ में एमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी।

एयरटेल
वोडाफोन और एयरटेल के प्लान्स की कीमत एक जैसी ही है। 399 रुपए में 40 जीबी डेटा तो वहीं 499 में 75 जीबी डेटा, वहीं इस प्लान में भी सबकुछ वोडाफोन को ऊपर जैसे प्लान की तरह ही सुविधाएं हैं।

बीएसएनएल
प्लान की कीमत 399 रुपये है जहां अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग की सुविधा मिलती है। डेटा के मामले में ये 30 जीबी 2 जीब/ 3 जी डेटा है। प्लान में 100 लोकल और नेशनल एसएमएस भी है।


Edited by:Isha

Latest News