अब WhatsApp पर नहीं ले सकेंगे चैट की स्क्रीनशॉट, जल्द आ रहा है नया फीचर

  • अब WhatsApp पर नहीं ले सकेंगे चैट की स्क्रीनशॉट, जल्द आ रहा है नया फीचर
You Are HereGadgets
Tuesday, April 16, 2019-1:41 PM

गैजेट डेस्कः WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला मैसेजिंग ऐप बन चुका है। कंपनी इसमें अभी तक कई तरह के खास फीचर्स लेकर आई है और लगातार इसे इंप्रूव भी किया जा रहा है। अब कंपनी एक फीचर ऐसा आ सकता है जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर आ रहा है। अगर WhatsApp स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर लेकर आता है तो यूजर्स की प्राइवसी के लिए ये काफी बेहतर होगा। इस तरह का फीचर सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में है। इस ऐप को दुनिया का सबसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है। सिग्नल ऐप के फीचर के तहत अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं और दूसरी तरफ से कोई चैट की स्क्रीनशॉट लेता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलती है और ये जान पाते हैं कि स्क्रीनशॉट लिया गया है।
PunjabKesari
नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट 
WhatsApp ऑथेंटिकेशन फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है।  ऐसे में अगर यह फीचर पेश ऑन है तो आप अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि ऑडियो पिकर फीचर को iPad सपोर्ट उपलब्ध कराया गया है। यह iOS प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस अपडेट में स्प्लिट स्क्रीन और लैंडस्केप मोड का सपोर्ट भी दिया जाएगा। WABetaInfo पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने ऑडियो पिकर फीचर का इंटरफेस बदल रही है।
PunjabKesari
सिक्योरिटी और प्राइवेसी पर ध्यान दे रहा WhatsApp
WhatsApp भी सिक्योरिटी और प्राइवेसी पर ध्यान दे रहा है और काफी पहले ही एंड टु एंड एन्क्रिप्शन चैट के लिए दिया है इसके बाद डिलीट फॉर एवरीन का ऑप्शन आया इसलिए ये देखते हुए ये चौंकाने वाली बात नहीं होगी जब WhatsApp में स्क्रीनशॉट ब्लॉक का फीचर दिया जाए।
PunjabKesari
कई और फीचर्स भी लाई कम्पनी
WhatsApp के इस कथित ऑथेन्टिकेशन फीचर को यूज करने के बाद यूजर्स वॉट्सऐप चैट की स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे इतना ही नहीं जो मैसेज का रिसीवर होगा वो भी स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। इस फीचर का डेवेलपमेंट किया जा रहा है और यह फिलहाल बीटा वर्जन में भी नहीं आया है। दूसरे बड़े फीचर की बात करें तो जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन का फीचर मिलेगा जिसके तहत यूजर्स फिंगरप्रिंट स्कैनर से वॉट्सऐप अनलॉक कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने आईफोन के लिए पहले ही फिंगरप्रिंट और फेस आईडी सपोर्ट दिया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha