गूगल पिक्सल 3 यूजर्स की बढ़ी परेशानियां, वीडियो बनाते समय रिकॉर्ड नहीं हो रही क्लियर ऑडियो

  • गूगल पिक्सल 3 यूजर्स की बढ़ी परेशानियां, वीडियो बनाते समय रिकॉर्ड नहीं हो रही क्लियर ऑडियो
You Are HereTop Stories
Monday, October 22, 2018-6:16 PM

- फोन यूज़ करने पर अपने आप बंद हो रहे ऐप्स
गैजेट डेस्क :
गूगल ने इस महीने की शुरुआत में थर्ड जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने दावा किया था कि पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन में ब्रिलियंट कैमरा और एक्सीलेंट सॉफ्टवेयर को शामिल किया गया है, जो यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देगा। लेकिन कुछ ही दिनों में गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स में समस्याएं आनी शुरू हो गई हैं, जिससे यूजर्स की परेशानियां काफी बढ़ गई हैं। 

- ऑनलाइन टेक्नोलॉजी न्यूज वेबसाइट BGR की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में 4 मुख्य समस्याएं सामने आई हैं। इनमें वीडियो बनाते समय ऑडियो का सही तरीके रिकॉर्ड न होना, ऐप्स का अपने आप बंद हो जाना, तस्वीरों का गैलरी में सेव न होना और कवरेज एरिया में होते हुए भी Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट नहीं होना शामिल है।

खराब ऑडियो रिकॉर्डिंग

बहुत से पिक्सल 3 यूजर्स ने बताया है कि गूगल के नए स्मार्टफोन में वीडियो बनाते समय खराब ऑडियो रिकार्डिंग हो रही है। यह इश्यू उस वक्त सामने आया जब कई पॉपुलर YouTubers ने इसकी ऑडियो क्वालिटी को iPhone XS Max के साथ कम्पेयर किया। ऐसे में, पता चला कि ये ज्यादा आवाज होने पर वीडियो बनाते समय क्लियर साउंड को रिकॉर्ड नहीं कर रहे हैं।हालांकि, Google ने इस समस्या को ठीक करने के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था, लेकिन यह मुद्दा थोड़ा अलग लग रहा है।

PunjabKesari

यूजर्स द्वारा शिकायत करने पर गूगल ने दी प्रतिक्रिया

लेटेस्ट स्मार्टफोन्स को लेकर बढ़ रही शिकायतों के बाद गूगल ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि बैकग्राउंड नॉइज को कम करने के लिए ऑडियो को सेट किया गया है। डिजाइन के कारण ऐसा हुआ है, लेकिन यह कोई प्रॉब्लम नहीं है। 

- गूगल ने कहा कि हमने पिक्सल 3 स्मार्टफोन्स की ऑडियो रिकॉर्डिंग क्षमता को काफी बेहतर किया है, जिनमें स्टीरियो रिकॉर्डिंग फीचर आदि शामिल हैं। आउटडोर में रिकॉर्डिंग करते समय हमने इन स्मार्टफोन्स को बैकग्राउंड नॉइज जैसे कि हवा और सड़क पर शोर को कम रख कर रिकॉर्ड करने के लिए ही बनाया है, ताकि स्पीच आदि को रिकॉर्ड किया जा सके। हम यूजर्स के फीडबैक का ध्यान रखते हैं।

मेमोरी मैनेजमेंट में आ रही समस्या

बाजार में सैमसंग, ओप्पो, वीवो, शाओमी व वनप्लस कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को उपलब्ध कराया है। इन कंपनियों के ज्यादातर प्रीमियम स्मार्टफोन में 6 GB RAM व आधिकतम 8GB रैम मिलती है। आपको बता दें कि ये कंपनियां बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट करने के लिए ज्यादा रैम दे रही हैं। लेकिन गूगल सिर्फ 4GB RAM को ही ज्यादा मान रही है और सोचती है कि स्मूद एंड्रॉइड एक्सपीरियंस के लिए इतनी मेमोरी काफी है। यूजर्स ने अपनी शिकायतों में कहा है कि गूगल के नए पिक्सल्स स्मार्टफोन्स में मेमोरी मैनेजमेंट इश्यूज़ सामने आ रहे हैं, जो अपने आप ही बैक्राउंड्स ऐप्स को किल कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि म्यूजिक और पोडकास्ट ऐप बिना किसी वॉर्निंग के बंद हो जाते हैं और ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को ज्यादा रैम की जरूरत है। यानी एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 4GB RAM होना सही निर्णय नहीं हैं।

PunjabKesari

तस्वीरें सेव करने में फेल हो रहा पिक्सल स्मार्टफोन

जहां अन्य कंपनियां स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल, ट्रिपल और यहां तक कि क्वॉड कैमरों का उपयोग कर रही हैं, वहीं गूगल ने नए पिक्सल स्मार्टफोन में एक कैमरा दिया है जो काफी बेहतर है, लेकिन इसका उपयोग करते समय कुछ इश्यूज़ सामने आए हैं। 

- दोनों ही स्मार्टफोन फिर चाहे वे पिक्सल 3 हो या पिक्सल 3 XL हो, कई बार फोटोज़ को सेव करने में फेल हो रहे हैं। इस समस्या को लेकर यूजर्स ने ऑनलाइन डिस्कशन वेबसाइट रेडिट पर शिकायतें की हैं। गूगल ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन कुछ यूजर्स का कहना है कि फोन में दिए गए Doze बैटरी सेविंग फीचर के कारण यह समस्या हो रही है। वहीं, इसे डिसेबल करने पर कुछ यूजर्स की इस समस्या का समाधान भी हुआ है। 

PunjabKesari

नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो रहा फोन का Wi-Fi 

पिक्सल स्मार्टफोन यूजर्स का कहना है कि उन्हें कभी-कभी फोन को Wi-Fi नेटवर्क के साथ कनेक्ट करने में समस्या हो रही है। पिक्सल स्मार्टफोन्स ऑटोमैटिकली वाई-फाई नेटवर्क के साथ कनेक्ट नहीं हो रहे हैं, वो भी जब वह कवरेज क्षेत्र के अंदर ही हों। इस तरह की समस्या को पिक्सल 3 XL और पिक्सल 2 XL में देखा गया है। इन दोनों स्मार्टफोन में जब Wi-Fi को ऑन किया जाता है तो कई बार वह नेटवर्क के साथ कनेक्ट नहीं होते हैं। वहीं, कुछ यूजर्स ने ऑनलाइन डिस्कशन वेबसाइट रेडिट पर स्पीड में कमी आने की भी जानकारी दी है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh