जल्द स्मार्टफोन्स में आने वाला है 150MP कैमरा, क्लिक कर सकेंगे और भी लाजवाब तस्वीरें

  • जल्द स्मार्टफोन्स में आने वाला है 150MP कैमरा, क्लिक कर सकेंगे और भी लाजवाब तस्वीरें
You Are HereGadgets
Thursday, March 19, 2020-12:47 PM

गैजेट डैस्क: स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां अपने फोन को बेहतर बनाने के लिए इसके कैमरे पर काफी काम कर रही हैं। 108MP कैमरे वाले स्मार्टफोन्स को दुनिया भर में लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए सैमसंग अब 150MP का कैमरा सैंसर लाने की तैयारी में है। इस सैंसर को आप अलग अलग कम्पनियों के फोन्स में भी देख सकेंगे। इस कैमरा सैंसर के इस साल के अंत तक फोन्स में शामिल होने की उम्मीद जताई गई है।

क्या होगा इस कैमरा सैंसर में खास

सैमसंग का नया 150MP कैमरा सैंसर नोनासेल टैक्नॉलजी पर काम करेगा और यह Galaxy S20 Ultra में दी गई ISOCELL Bright HM1 सेंसर तकनीक पर आधारित होगा। इस टैक्नोलॉजी की सबसे बड़ी खासियत है कि ये 9-इन-1 पिक्सल बाइनिंग टैक्नॉलजी पर काम करता है जिससे हाई-रेजॉलूशन के फोटो और वीडियो शूट किए जा सकेंगे।

PunjabKesari

1 इंच जितना आकार होगा इस लैंस का

सैमसंग का 150MP कैमरे को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि इस कैमरे का साइज 1 इंच का हो सकता है। अडवांस टैक्नॉलजी और बड़ा सैंसर होने की वजह से इसे सिर्फ महंगे और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ही दिया जाएगा।

PunjabKesari

इन कम्पनियों के फोन्स में देखने को मिलेगा यह कैमरा सैंसर

साल 2021 की शुरुआत में ओप्पो, शाओमी और वीवो के अपकमिंग स्मार्टफोन्स में यह कैमरा देखने को मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस कैमरे सैंसर को जिन फोन्स मे लाया जाएगा उनमें क्वालकॉम 875 एसओसी प्रोसेसर दिया गया होगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News