WhatsApp का नया मीडिया विज़िबिलिटी फीचर, गैलरी से कॉन्टेंट कर सकेंगे हाइड

  • WhatsApp का नया मीडिया विज़िबिलिटी फीचर, गैलरी से कॉन्टेंट कर सकेंगे हाइड
You Are HereTop Stories
Monday, June 25, 2018-3:35 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने अपने  2.18.194 बीटा वर्जन के लिए मीडिया विज़िबिलिटी फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को मीडिया गैलरी में दिख रहा कॉन्टेंट हाइड व शो करने का विकल्प देगा। इसमें एक नया कॉन्टैक्ट शॉर्टकट है, जो अासानी से नंबर को सेव करने में मदद करेगा। इस फीचर के जरिए अाप व्हॉट्सएप्प पर अा रही फोटोज को गैलेरी में अाने से रोक सकते है। वहीं, अगर अाप मीडिया विजिबिलिटी को डिसेबल करते हैं, तो सामग्री आपके गैलरी ऐप में जगह नहीं लेगी। लेकिन फिर भी अाप व्हॉट्सएप्प सामग्री को अलग से कभी भी देख सकते हैं। इस बाद अापके फोन की गैलरी एप्प में व्हॉट्सएप्प की सभी तस्वीरें व वीडियोज नजर नहीं अाएंगे। 

PunjabKesari

इसके अलावा व्हॉट्सएप्प के बीटा वर्जन में मीडिया विजिबिलिटी फीचर बाइ डिफॉल्ट एनेबल्ड है। अाप इसे डिसेबल करने के लिए सेटिंग में जाकर डाटा और स्टोरेज के हिसाब से सेट कर सकते है। अापको बता दें कि व्हॉट्सएप्प का डाउनलोड किया गया कॉन्टेंट मीडिया गैलेरी में शो नहीं होगा। WhatsApp में मीडिया विजिबिलिटी के अलावा WhatsApp बीटा में न्यू कॉन्टैक्ट शॉर्टकट भी है, जिससे आसानी से नया कॉन्टैक्ट जोड़ा जाना संभव होगा। 
PunjabKesari
जानकारी के लिए अापको बता दें कि नया कॉन्टैक्ट शॉर्टकट आईफोन यूज़र को पहले ही दिया जा चुका है। वहीं, अब अापको इस फीचर का लाभ उठाने के लिए व्हॉट्सएप्प का बीटा वर्जन अापको एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड करना होगा। इस नए फीचर को सबसे पहले वाबेटाइन्फो ने देखा था। व्हॉट्सएप्प के इस फीचर को गूगल प्ले के बीटा प्रोग्राम या एपीके फाइल के तौर पर हासिल किया जा सकता है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!