संदिग्ध व्यक्ति से जब्त किए गए 11 iPhone X, जांच जारी

  • संदिग्ध व्यक्ति से जब्त किए गए 11 iPhone X, जांच जारी
You Are HereGadgets
Sunday, November 5, 2017-9:38 PM

जालंधर : एप्पल ने आईफोन X को पूरी दुनिया में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया है। एप्पल स्टोर्स के सामने लोगों की लम्बी कतारें लगी हुई हैं। ऐसे में जिन लोगों को आईफोन X नहीं मिल पा रहा है वे ज्यादा कीमत चुकाकर भी इसे खरीदने को तैयार हैं। हाल ही में मुम्बई के एयर इंटैलिजेंस यूनिट (AIU) ने एक संदिग्ध व्यक्ति से 11 आईफोन X जब्त किए हैं। शिनाख्त के बाद पता चला है कि इस व्यक्ति का नाम भावेश रवीभाई वीरानी है जो हांग कोंग से मुम्बई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को आया था।

 

इस व्यक्ति से कुल मिलाकर 10,57,388 रुपए कीमत के आईफोन X जब्त किए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि यह भारत में फोन लेकर क्यों आया था। आपको बता दें कि इंडियन कस्टम के अनुसार 55,000 रुपए से ज्यादा के इलैक्ट्रॉनिक सामान को भारत लाने पर भारी कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ती है जिस वजह से लोग दूसरे देश से ज्यादा सामान भारत में नहीं मंगवाते।

 

रीसेल करने के लिए लोग खरीद रहे आईफोन X
आंकड़ों के मुताबिक लगभग 60 प्रतिशत लोग लाइनो में लग कर आईफोन X को खरीदने के बाद उसे ज्यादा कीमत पर बेचते हैं। जिससे उन्हें काफी मुनाफा होता है। हैरानी की बात तो यह है कि आईफोन X की भारत में कीमत 89,000 रुपए से शुरू हो रही है फिर भी लोगों में आईफोन 8 और 8प्ल्स से ज्यादा क्रेज़ आईफोन X का दिख रहा है। 


Latest News