बाइक खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इन बाइक्स में भी मिलेगी ABS तकनीक

  • बाइक खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, अब इन बाइक्स में भी मिलेगी ABS तकनीक
You Are HereBikes
Sunday, September 16, 2018-7:00 PM

ऑटो डेस्क- एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) दोपहिया वाहनों का एक महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है इसे एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं। इसका मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है। इससे गाड़ी की सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित होती है। गाड़ी में ABS होने से अचानक ब्रेक लगाने पर अनियंत्रित नहीं होती और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म हो जाती है। वहीं बाइक्स में एबीएस सेफ्टी फीचर कुछ साल पहले तक ज्यादा पॉप्युलर नहीं था। मगर इसकी मांग बढ़ने और सुरक्षा मानदंड सख्त होने के कारण बाइक निर्माताओं ने इस सेफ्टी फीचर को देना शुरू कर दिया है। अाज हम अापको बताएंगे कि अाने वाले समय में किन बाइक्स में ABS तकनीक को शामिल किया जाएगा।

PunjabKesari- बुलेट

रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइकस देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम बाइक है। कंपनी 2018 खत्म होने से पहले ही बुलट 350 और बुलट 500 में एबीएस सेफ्टी फीचर देने की तैयारी में है। एबीएस के बाद इनकी कीमत 15,000 रुपए तक बढ़ने की संभावना है।

- पल्सर 220

बेहद पॉप्युलर पल्सर 220 का एबीएस वर्जन भी जल्द लांच होगा। हालांकि एबीएस वर्जन की कीमत अभी की कीमत से करीब 10,000-12,000 रुपए ज्यादा हो सकती है।

- हीरो करिज्मा जेडएमआर

हीरो की इस बाइक में 223cc का इंजन है, जो 20.2 Bhp की पावर और 19.7 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का एबीएस वर्जन जल्द ही लांच होने वाला है।

PunjabKesari- यामाहा एफजेड एस

कंपनी इस बाइक का एबीएस वर्जन जल्द ही लांच करने की तैयारी में है। एबीएस फीचर मिलने के बाद इसकी कीमत में करीब 10,000 रुपए का इजाफा हो सकता है।

- बजाज अवेंजर
बजाज जल्द ही अवेंजर 180 का एबीएस वर्जन लांच करने वाला है। इसका 220cc वेरियंट भी एबीएस के साथ आएगा। माना जा रहा है कि एबीएस वर्जन की कीमत अभी के वर्जन की कीमत से करीब 10,000 रुपए ज्यादा हो सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan