इस तरह मुफ़्त में एक्टिवेट करें अपने जियो नंबर पर कॉलर ट्यून

  • इस तरह मुफ़्त में एक्टिवेट करें अपने जियो नंबर पर कॉलर ट्यून
You Are HereGadgets
Friday, August 4, 2017-6:22 PM

जालंधर- रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए कई नए अॉफर पेश किए है। कंपनी की ओर से किफायती दरों वाले पैक उपलब्ध कराए गए हैं। इन ऑफर के तहत ग्राहकों को मुफ्त वॉयस कॉल के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा मिलती है, लेकिन जियो की एक सेवा ऐसी है जो पहले दिन से अब तक मुफ्त में उपलब्ध है। हम बात कर रहे हैं जियोट्यून्स की। इसकी मदद से यूज़र अपने पसंदीदा गाने या म्यूजिक को कॉलर ट्यून के तौर पर सेट कर सकते हैं। 

इसे सेट करने के लिए आप गूगल प्ले या एप्प स्टोर से जियो म्यूज़िक डाउनलोड कर सकते हैं। एप्प में ब्राउज़ करके आप अपनी पसंद का जियोट्यून सेट कर सकते हैं। इसके लिए गाने की कैटेगरी पेज पर दायीं तरफ नज़र आ रहे तीन डॉट वाले ड्रॉप डाउन मेन्यू पर क्लिक करें। यहां ‘Set As JioTune’ को सेलेक्ट करें। बता दें कि जियो म्यूज़िक में उपलब्ध हर गाने को आप जियोट्यून के तौर पर सेट कर सकते हैं।


जियोट्यून को एक्टिवेट करने के और तरीके भी हैं

आप चाहें तो अपनी पसंद के गाने के पहले तीन अक्षर को 56789 पर एसएमएस कर सकते हैं। इसके बाद आपको एक एसएमएस मिलेगा जिसमें उन तीन अक्षर वाले गाने के विकल्प होंगे। इसके बाद दिए गए निर्देशों का पालन करके अपनी पसंद के गाने को जियोट्यून में सेट कर लें। आप चाहें तो किसी खास किस्म, गायक, सिनेमा या एल्बम के गाने को जियोट्यून बना सकते हैं। इसके लिए Singer <Singer Name> या Movie <Movie Name> या Album <Album Name> को 56789 पर एसएमएस करना होगा।

अन्य जियो ग्राहक के जियोट्यून को भी कर सकते हैं कॉपी

अन्य जियो ग्राहक वाले ही गाने को कॉलर ट्यून बनाने के लिए कॉल की रिंग खत्म होने से पहले स्मार्टफोन में ‘*’ बटन को दबाएं। इसके बाद आपको 56767 की ओर से आपकी मांग की पुष्टि के लिए एक एसएमएस आएगा।आपको इसके बाद Y लिखकर एसएमएस का जवाब देना होगा और इसके बाद आपके जियो नंबर पर जियो ट्यून एक्टिवेट हो जाएगा।

बता दें कि जियोट्यून्स अभी हर जियो ग्राहक के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। आप चाहें तो कई बार जियोट्यून को बदल सकते हैं और इसके लिए भी कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। रिलायंस जियो की वेबसाइट पर लिखा है कि कंपनी भविष्य में इस सेवा पर कोई शुल्क लगाती है तो इसकी जानकारी ग्राहक को पहले ही दे दी जाएगी।
 


Latest News