इंस्टाग्राम के बाद TikTok में भी आया पॉर्न साइड इफेक्ट

  • इंस्टाग्राम के बाद TikTok में भी आया पॉर्न साइड इफेक्ट
You Are HereGadgets
Saturday, August 17, 2019-2:05 PM

गैजेट डेस्क : सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर पिछले दिनों बॉट एकाउंट्स के ज़रिये तेज़ी से फैलते पॉर्न कंटेंट की खबरे टेक जगत में ट्रेंडिंग रहीं। अब पॉर्न का यही साइड इफेक्ट पॉपुलर म्यूजिकल एप TikTok में आ गया है। एक सिक्योरिटी रिसर्चर की रिपोर्ट के अनुसार यूज़र्स को एडल्ट थीम वाली डेटिंग साइटों पर रिडाइरेक्ट करने वाले स्कैम लिंक्स प्लेटफॉर्म पर भरे हुए हैं और आश्चर्यजनक रूप से इसकी पॉपुलरिटी भी बढ़ी है। 

 


 इस रिपोर्ट से समझिये टिकटॉक का पॉर्न साइड इफ़ेक्ट 

 

Image result for tiktok app porn

 

Tenable के सतनाम नारंग की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये स्कैम लिंक्स यूज़र्स को सेलिब्रिटी स्टार्स की लोकप्रियता के माध्यम से इन एडल्ट कंटेंट साइट्स और फ्री फॉलोवर्स साइट्स तक रिडाइरेक्ट कर देती हैं।  

 

यूज़र्स को स्कैम का शिकार बनाने का सबसे बड़ा तरीका है सोशल मीडिया स्टार्स की प्रोफाइल्स की डुप्लिकेटिंग करना। स्कैमर्स इनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स से कंटेंट चुरा कर अपने फेक टिक-टॉक एकाउंट्स पर अपलोड कर देते हैं जो पहली नज़र में असली लगते हैं।

 

सबसे रोचक और खतरनाक तथ्य है कि यह स्कैमर्स कोई नए लोग नहीं बल्कि प्रोफेशनल स्कैमर्स का एक पूरा नेटवर्क जो ऑरकुट , फ्रेंड माय स्पेस के दिनों से ही इस साइबर क्राइम में लिप्त है। 

 

आमतौर पर यह पोस्ट सजेस्टटीव हैशटैग के साथ होंगे - # 18Plus, # 18PlusOnly #NSFW, आदि - और एडल्ट थीम वाली साइटों के लिंक इसमें मेंशन होती है। इनमें से कई एकाउंट्स यूज़र्स को एडल्ट कंटेंट की मेजबानी करने वाले स्नैपचैट खातों को प्रीमियम पर रिडाइरेक्ट करती है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey