Airtel ने इस शहर में शुरू की VoLTE सर्विस, जानें डिटेल

  • Airtel ने इस शहर में शुरू की VoLTE सर्विस, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Monday, September 11, 2017-5:04 PM

जालंधर- टेलीकॉम इंटस्ट्री में जियो की वीओएलटीई तकनीक आने के बाद से बाकी कंपनियो पर भी जल्द इसे लाने का दबाव है। इसी के तहत अब एयरटेल ने अपनी 4जी वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सर्विस आगाज़ कर दिया है। जानकारी के अनुसार यह सर्विस फिलहाल मुंबई में शुरू की गई है और आने वाले महीनों में इसे देशभर में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी की यह नई सर्विस 4जी नेटवर्क पर काम करेगी और अब एयरटेल के ग्राहक एचडी क्वालिटी वाली वॉयस कॉल सेवा का फायदा उठा पाएंगे।

 

Airtel ने बताया कि वॉयस ओवर एलटीई के लिए सपोर्ट ज़ारी कर दिया गया है। यह एक 4जी एलटीई तकनीक है जिसमें इंटरनेट डेटा के ज़रिए वॉयस कॉल की क्वालिटी बेहतर हो जाती है। एयरटेल, Reliance Jio के बाद इस तकनीक को उपलब्ध कराने वाली भारत की दूसरी कंपनी है।


भारत में एयरटेल के 26 करोड़ से ज़्यादा ग्राहक हैं। कंपनी ने साफ किया है कि वह ग्राहकों से वीओएलटीई सेवा के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं लेगी। बता दें कि Reliance Jio की वीओएलटीई सेवा सिर्फ 4जी नेटवर्क पर चलती है। वहीं,  एयरटेल में वीओएलटीई कॉल के बाद नेटवर्क अपने आप 3जी/2जी पर आ जाएंगे। इससे ग्राहकों को कनेक्टिविटी की दिक्कत नहीं होगी। 
 


Latest News