ग्राहकों की एलैक्सा रिकॉर्डिग सुनता है एमेजोन स्टाफ : रिपोर्ट

  • ग्राहकों की एलैक्सा रिकॉर्डिग सुनता है एमेजोन स्टाफ : रिपोर्ट
You Are HereLatest News
Friday, April 12, 2019-12:41 PM

न्यूयार्क: हर इंसान की अपनी एक निजी जिन्दगी होती है जिसमें वह स्वतंत्र रूप से रहता है। निजी जिन्दगी में लोग पार्टनर के साथ प्राइवेट बातचीत भी करते हैं, लेकिन जरा सोचिए, इस निजी बातचीत को आप के घर में मौजूद स्पीकर रिकॉर्ड करके किसी तीसरे व्यक्ति को भेज दे तो क्या होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, जब एमेजोन के ग्राहक, ए.आई.-पॉवर्ड वॉयस असिस्टैंट एलैक्सा से बात करते हैं, तो उन्हें अधिक लोगों द्वारा सुना जा सकता है।
PunjabKesari
ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया भर के एमेजोन कर्मचारी नियमित रूप से नई सेवाओं के लिए कंपनी के स्मार्ट स्पीकर्स से रिकॉर्डिग्ज सुनते हैं, लेकिन कंपनी स्पष्ट रूप से यह नहीं बताती है कि प्रशिक्षण में अमरीका, भारत, कोस्टारिका और दुनिया भर के कई देशों में कंपनी के कर्मी इन रिकॉर्डिग्ज को सुनेंगे। परिणामस्वरूप, एमेजोन कर्मी कभी-कभी ऐसी रिकॉर्डिग सुनते हैं जो उनके प्रशिक्षण में शामिल नहीं होती। कभी-कभी, इसका मतलब है कि निजी जानकारी जैसे कि बैंक विवरण या पूर्ण नाम। 
PunjabKesari
अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एनोटेट करते हैं रिकॉर्डिग्ज : एमेजोन
ब्लूमबर्ग को दिए गए एक बयान में एमेजोन ने कहा, ‘‘हम अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा और गोपनीयता को गंभीरता से लेते हैं। ग्राहक के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हम केवल एलैक्सा वॉयस रिकॉर्डिग्ज के एक बेहद छोटे नमूने को एनोटेट करते हैं। यह जानकारी हमें हमारी भाषण मान्यता और भाषा समझ प्रणालियों को प्रशिक्षित करने में मदद करती है, इसलिए एलैक्सा आप के अनुरोधों को बेहतर ढंग से समझ सकती है और यह सुनिश्चित कर सकती है कि सेवा सभी के लिए अच्छी तरह से काम करे।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha