नए अवतार में आ रही है कभी आम आदमी का सपना रही Ambassador Car, इलेक्ट्रिक गाड़ियों में धमाकेदार वापसी करेगी आइकॉनिक कार

  • नए अवतार में आ रही है कभी आम आदमी का सपना रही Ambassador Car, इलेक्ट्रिक गाड़ियों में धमाकेदार वापसी करेगी आइकॉनिक कार
You Are HereGadgets
Sunday, May 29, 2022-5:38 PM

ऑटो डेस्क: 1970 के दशक में राजनेताओं से लेकर टैक्सी संचालकों तक Hindustan Motors Ambassador भारत में सबसे ज्यादा फेमस थी।हालांकि अब इस कार की बिक्री बंद हो गई है। एचएम एंबेसडर की मांग इतनी अधिक थी कि भारत में इसकी लगभग 75 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी थी। हालांकि आधुनिक, सस्ती और हल्की कारों की एंट्री के बाद इसकी बिक्री कम हो गई।

 

इसी बीच अब Ambassador Car को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जो हर किसी के चेहरे पर खुशी ले आएगी। खबर है कि एंबेसडर कार को बनाने वाली मशहूर कंपनी Hindustan Motors (हिंदुस्तान मोटर्स) इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करके एक बार फिर वापसी करने की योजना बना रही है।

 

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक Ambassador अगले 2 साल के भीतर भारतीय बाजार में वापसी कर सकती है।

 

 

खबर है कि हिंदुस्तान मोटर्स ईवी उद्योग की एक यूरोपीय ऑटोमोबाइल कंपनी के साथ हाथ मिलाकर अपने कारोबार को पुनर्जीवित करना चाह रही है। कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन खबर है कि हिंदुस्तान मोटर्स ने यूरोपीय ईवी निर्माता के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। हिंदुस्तान मोटर्स की 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी और यूरोपीय ब्रांड के पास बची हुई 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी। 

 

 

 

 

सिर्फ इलेक्ट्रिक कार ही नहीं, इस जॉइन्ट वेंचर के जरिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी बनाए जाएंगे। दरअसल, कंपनी की ओर से पहला प्रोडक्ट एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक को खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का बाजार अब तक के सबसे ऊंचाई पर है और लगातार बढ़ रहा है। 

 


Edited by:Smita Sharma

Latest News