एंड्राइड और iOS यूजर्स व्हाट्सएप पर एेसे सेंड कर सकेगें GIF

  • एंड्राइड और iOS यूजर्स व्हाट्सएप पर एेसे सेंड कर सकेगें GIF
You Are HereGadgets
Sunday, July 30, 2017-5:31 PM

जालंधरः मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप ने एंड्राइड यूजर्स के लिए जीआईएफ इमेज फीचर को पेश किया था, जिसमें यूजर्स किसी भी फोटो को जीआईएफ में बदल कर उसे सेंड कर सकते हैं।जीआईएफ के माध्यम से ​आप अपने मैसेजिंग एप में चैट को और भी खास बना सकते हैं। जीआईएफ इमेज ऐसी इमेज फाइल होती है, जिसमें कोई भी ‘सब्जेक्ट’ एक ही प्रक्रिया को बार-बार दोहराते नजर आता है। इंटरनेट पर कई तरह के जिफ इमेज उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं कैसे जीआईएफ का करें इस्तेमा

एंड्राइड पर व्हाट्सएप में जीआईएफ कैसे करें सेंडः

एंड्राइड पर जीआईएफ भेजना आसान नहीं है। यह एक सब मेनू में एक छोटा बटन के पीछे छिपा हुआ है, इसलिए पहले आप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में emoticon face पर प्रेस करें। यहां आपको पीले इमोजी दिखेंगे, जो आप व्हाट्सएप पर सेंड कर सकते हैं, लेकिन स्क्रीन के निचले हिस्से के केंद्र में एक छोटा बटन है जो जीआईएफ को पढ़ता है। उसे प्रेस करें, जिसके बाद आपको Tenor जीआईएफ सर्विस से जीआईएफ का एक सेलेक्शन दिखाई देगा।

अगर आप कुछ स्पेसिफिक चाहते हैं, तो आप मेगनिफाइन ग्लास पर क्लिक करें और फिर सर्च बटन पर आप जो सर्च करना चाहते है वह लिखे। एक बार आपकी सर्च दर्ज होने के बाद, आप अपनी सर्च से मिलने वाले सभी ऑप्शन को देखने के लिए दाईं ओर स्क्रॉल कर सकते हैं।फिर आप स्क्रीन प्रीव्यू देखने के लिए जीआईएफ पर टैप करें। अगर आप चाहें तो यहां से एक मैसेज एड सकते हैं, और उसे सेंड करने के लिए एरो पर टैप कर सकते हैं।

iOS पर व्हाट्सएप में जीआईएफ कैसे करें सेंडः

आपको मल्टीमीडिया ऑप्शन को ओपेन करने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं किनारे पर प्लस आइकन को प्रेस करना होगा, फिर आपको एक ऑप्शन में ‘फोटो और वीडियो लाइब्रेरी’ देखने मिलेगा, जिसे आपको प्रेस करना होगा। बॉटम में बाएं ओर आपको मेगनिफाइन ग्लास आइकन दिखाई देगा जिसपर जीआईएफ लिखा होगा। यहां क्लिक करें और आप जो जीआईएफ चाहते हैं उसे सर्च कर सकते है। फिर जीआईएफ पर टैप करें, जिसे आप भेजना चाहते हैं, और आप इसे अपने चैट में ला सकते हैं।


Latest News