अब गूगल का इस्तेमाल करने पर Android फोन निर्माताओं को देनी होगी फीस

  • अब गूगल का इस्तेमाल करने पर Android फोन निर्माताओं को देनी होगी फीस
You Are HereLatest News
Monday, October 22, 2018-4:20 PM

गैजेट डेस्क- टैक जायंट गूगल के नए फैसले के तहत अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माताओं को हर डिवाइस में Google के इस्तेमाल के लिए फीस देनी होगी। बताया जा रहा है कि यूरोप में Google Play Store और दूसरे मोबाइल एप्स के लिए प्रति डिवाइस 40 डॉलर (करीब 3,000 रुपए) चुकाने होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, 'नई फीस देश और डिवाइस टाइप के हिासब से अलग-अलग हो सकती है और यह फीस 1 फरवरी 2019 को या इसके बाद ऐक्टिवेट हुए डिवाएसेज़ पर ही अप्लाई होगी।' 

PunjabKesari
अग्रीमेंट्स ऑफर

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि, 'गूगल कंपनियों के लिए कुछ या पूरी लाइसेंसिंग कॉस्ट को कवर करने के लिए अलग अग्रीमेंट्स भी ऑफर कर रहा है। इनमें वो कंपनियां शामिल हैं जो अपनी डिवाइसेज़ में क्रोम और गूगल सर्च इंस्टॉल करना चाहती हैं।' वहीं इससे पहेल इसी हफ्ते, गूगल ने कहा था कि मोबाइल डिवाइस मेकर्स के साथ कंपैटिबिलिटी अग्रीमेंट्स को अपडेट किया जा रहा है। यूरोप में कंपनियों से गूगल प्ले और दूसरे गूगल एंड्रॉयड एप्स के लिए शुल्क देने को कहा जा सकता है। 

PunjabKesariयूरोपीय कमीशन

एंड्रॉयड के खिलाफ आए यूरोपीय यूनियन के एंटी-ट्रस्ट वॉचडॉग के फैसले को लागू करने के लिए गूगल ने यह कदम उठाया है। यूरोपीय कमीशन ने फैसला दिया था कि डिवाइस निर्माताओं पर गूगल सर्च और क्रोम इंस्टॉल करने के लिए दबाव डालना नियमों के खिलाफ है। टेक दिग्गज पर जुलाई में इसके लिए 5.1 बिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan