आपके खोए हुए सामान का आसानी से पता लगाने में मदद करेगा Apple का नया AirTag

  • आपके खोए हुए सामान का आसानी से पता लगाने में मदद करेगा Apple का नया AirTag
You Are HereGadgets
Wednesday, April 21, 2021-1:14 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने 'स्प्रिंग लोडेड' 2021 इवेंट में नए एयरटैग को लॉन्च किया है। यह एक छोटा सा गैजेट है जोकि कंपनी की फाइंड माई सर्विस की मदद से काम करता है और आपके पर्स, गाड़ी की चाबी और बैग आदि को ढूंढने में मदद करता है। इस गैजेट की कीमत $29 (लगभग 2200 रुपए) रखी गई है लेकिन अगर आप एक साथ 4 खरीदेंगे तो यह आपको $99 (लगभग 7,500 रुपए) में पड़ेंगे। इसे 30 अप्रैल से ऑर्डर किया जा सकेगा।

PunjabKesari

U1 चिप की मदद से काम करता है यह छोटा सा गैजेट

इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने आईफोन में फाइंड माई ऐप को इंस्टाल करना होगा। इस गैजेट में U1 चिप लगी है जोकि आपके खोए हुए सामान तक पहुंचा देती है। कंपनी ने इस फीचर को प्रसिशन फाइंडिंग नाम दिया है जोकि एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप और ARKit से जमा हुए डेटा की मदद से बहुत ही सटीकता से काम करता है।

PunjabKesari

पानी या मिट्टी पड़ने पर भी खराब हीं होगा एयरटैग

खास बात यह है कि एयरटैग को IP67 रेटिड बताया गया है यानी पानी पड़ने या मिट्टी पड़ने पर भी यह खराब नहीं होगा और आप इसे बिना किसी भी चिंता के इस्तेमाल कर सकते हैं। एप्पल का कहना है कि इसमें लगी रिमूवेबल बैटरी एक साल का बैकअप देगी। इसके अलावा इसमें एक स्पीकर भी लगा है जोकि रिंग करता है जिससे आपको अपने सामान का आसानी से पता चल जाता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News