आज शुरू होगी Apple वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस, लाॅन्च होंगे ये प्रोडक्ट्स

  • आज शुरू होगी Apple वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस, लाॅन्च होंगे ये प्रोडक्ट्स
You Are HereLatest News
Monday, June 4, 2018-10:58 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल आज अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) का अायोजन करने जा रही है। कंपनी इस इवेंट के दौरान कई नए प्रोडक्ट्स और नई अपडेट्स को लेकर महत्तपूर्ण घोषणाएं करने वाली है जिसमें MacBook Pro, watchOS 5, MacOS 10.14, iPhone SE 2 और iOS 12 प्रमुख होंगे। एप्पल की 2018 वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस 4 जून से शुरू होकर 8 जून तक चलेगी। 

 

PunjabKesari

 

ऐसे देखें लाइव इवेंटः

एप्पल का WWDC 2018 इवेंट देखने के लिए आपके पास ऐप्पल का डिवाइस होना अनिवार्य है। अगर आपके पास आईओएस 10 व इससे ऊपर के वर्जन वाला iPhone, iPad, iPod touch या मैक कम्प्यूटर है, तो सफारी के ज़रिए इवेंट को आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। वहीं, इसके अलावा पहले, दूसरे व चौथे जेनरेशन वाला ऐप्पल टीवी पर भी इस लाइव इवेंट को देख सकते हैं। इसके अलावा विंडोज़ यूज़र्स भी माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र के जरिए देख पाएंगे।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि भारतीय समयानुसार यह इंवेट आज रात 10.30 बजे से शुरू होगा।  यह दूसरे बार है जब यह कार्यक्रम सैन जोस में आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले पिछले साल भी WWDC 2017 को यहां आयोजित किया गया था। अाइए जानते हैं WWDC 2018 इवेंट में पेश होने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में...

 

iOS 12

कहा जा रहा है कि आईओएस 12 WWDC 2018 का प्रमुख आकर्षण हो सकता है। आईओएस 12 अपडेट एप्पल डिवाइसिस की परफॉरमेंस में सुधार के लिए लाया जाएगा। इसमें एनएफसी फीचर, डिजिटल हेल्थ टूल जैसे विकल्प होंगे, जिससे यूज़र यह जान सकेंगे कि वे कितना समय फोन पर खर्च करते हैं। 

 

Siri

जानकारों का मानना है कि एप्पल अपने वर्चुअल असिस्टेंट सिरी को और बहेतर करने की दिशा में एआई व अन्य फीचर से लैस कर सकता है।

 

watchOS 5

रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल वॉच ओएस में इस बार बड़े बदलाव किए जाएंगे और म्यूजिक के लिए स्पॉटिफाई का भी सपोर्ट दिया जाएगा। जिससे यूजर्स को और बेहतर अनुभव मिलेगा।

 

iPhone SE 2 

माना जा रहा है कि कंपनी इस डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में iPhone SE 2 को भी पेश कर सकती है। वहीं, हार्डवेयर की बात करें तो मैक बुक प्रो के अपग्रेडिड वर्ज़न के भी आने की उम्मीद है। 
PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन