लांच हुई गेमिंग सर्विस एप्पल आर्केड, एप्पल फैंस के लिए होंगी एक्सक्लूसिव गेम्स

  • लांच हुई गेमिंग सर्विस एप्पल आर्केड, एप्पल फैंस के लिए होंगी एक्सक्लूसिव गेम्स
You Are HereLatest News
Tuesday, March 26, 2019-2:33 AM

गैजेट डेस्क : एप्पल ने स्टीव जाॅब्स थिएटर में हुए एक इवेंट के दौरान नए एप्पल आर्केड को लांच किया है जोकि सब्सक्रिप्शन आधारित गेमिंग सर्विस है। इसमें कई अलग-अलग तरह के गेम्स होंगे जो केवल एप्पल यूजर्स के लिए ही होंगे। इस गेम्स को यूजर्स एप्पल के लैपटॉप, कंप्यूटर सहित आईफोन्स में भी खेल सकेंगे। फिलहाल कीमत की कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन एप्पल आर्केड को 150 से ज्यादा देशों में उतारा जाएगा। खास बात यह है कि इसके लिए ऐप स्टोर पर एक अलग कैटेगरी तैयार की गई है।

एप्पल ने इस नई गेमिंग सर्विस के लिए कई सारे ऐप्स डिवेल्परों के साथ हाथ मिलाया है और उनके साथ काम कर रही है। आर्केड का सीधा मकसद प्रीमियम गेम्स को एक्सपोजर देना है। इस सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग सर्विस में 100 नई और कई एक्सक्लूसिव गेम्स होंगी। इसमें कॉन्टिन्यूइटी का भी पूरा ख्याल रखा गया है यानि कि जहां से यूजर गेम छोड़कर गया होगा, वहीं से अन्य डिवाइस में यूजर उस गेम को खेल सकेगा। इतना ही नहीं आफलाइन प्लेबैक का आप्शन भी होगा।

यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरिएंस मुहैया करवाने के लिए एड्स नहीं होंगी। बच्चे ज्यादा देर तक गेम्स ना खेल पाए इसके लिए माता-पिता गेम खेलने के समय को भी कंट्रोल कर सकेंगे। इसमें फेमिली शेयरिंग का भी आप्शन दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए अलग से मंथली फीस देनी होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Sanjeev