अब Google Maps पर क्रिएट कर सकेंगे पब्लिक इवेंट, नया अपडेट लाया Google

  • अब Google Maps पर क्रिएट कर सकेंगे पब्लिक इवेंट, नया अपडेट लाया Google
You Are HereLatest News
Tuesday, March 26, 2019-10:33 AM

गैजट डेस्कः आज के समय में कहीं भी जाना Google Maps के जरिए आसान हो गया है। सारे रस्तें, ट्रैफिक का हाल सब आसानी से पता चल जाता है। समय-समय गूगल मैप्स अपनी सर्विस को और बढ़िया बनाने के लिए अपडेट जारी करता रहता रहा। अब एक बार फिर गूगल मैप्स नया अपडेट लेकर आया है जिसमें आप पब्लिक इवेंट्स क्रिएट कर सकेंगे। यह फीचर ऐप के कॉन्ट्रिब्यूट सेक्शन में काम करता है। इससे पहले इस सेक्शन में आप बिजनस और क्राउडसोर्स इफॉर्मेशन ऐड कर सकते थे। अब इस नए फीचर के जरिए आप किसी इवेंट का नाम, लोकेशन, डेट और टाइम और इमेज क्रिएट कर सकेंगे।
PunjabKesari

नहीं हुई कोई ऑफीशली घोषणा
गूगल ने अभी तक इस फीचर की ऑफीशली घोषणा नहीं की है। गूगल ने बीते साल GoogleI/O में सोशल फंक्शनैलिटी की घोषणा की थी। इवेंट ऑर्गनाइज करने के लिए फेसबुक भी काफी पॉप्युलर प्लेटफॉर्म है। गूगल मैप्स के लिए फेसबुक को टक्कर देना अभी आसान नहीं होगा। ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक मैप्स के इस फीचर में अभी काफी खामियां है। इवेंट क्रिएट होने के बाद मैप्स पर लगभग एक घंटे बाद दिखता है।

PunjabKesari

कैसे करेगा ये फीचर काम
गूगल अपने मैप्स में AR (augmented reality) बेस्ड नैविगेशन उपलब्ध कराने की कोशिश में भी लगा है। गूगल मैप्स का यह नया फीचर कुछ डिवाइसेज पर आ भी चुका है। गूगल मैप्स में आए इस फीचर की मदद से सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों को रास्ता ढूंढने में आसानी होगी। यह फीचर यूजर्स के स्मार्टफोन का कैमरा इस्तेमाल करेगा। कैमरे से ली जा रही तस्वीरों के ऊपर यह फीचर बड़े साइज के डिजिटल ऐरो दिखाते हुए यूजर्स को उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगा। AR का इस्तेमाल करते हुए मैप्स का यह फीचर जीपीएस और विजुअल पोजिशनिंग सर्विस के साथ मिलकर काम करता है। दावा किया जा रहा है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के गलत दिशा में जाने की संभावना ना के बराबर है। हालांकि माना जा रहा है कि शहरी माहौल में इसकी ऐक्युरेसी में थोड़ी कमी आ सकती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha