लांच हुआ एप्पल कार्ड, बिल पे करने पर मिलेगा 2 प्रतिशत कैशबैक

  • लांच हुआ एप्पल कार्ड, बिल पे करने पर मिलेगा 2 प्रतिशत कैशबैक
You Are HereGadgets
Tuesday, March 26, 2019-2:16 AM

गैजेट डेस्क : एप्पल ने क्यूपर्टिनो में अपने आफिस में बने स्टीव जोबस थियेटर में आज एप्पल कार्ड को लांच किया है। एप्पल कार्ड यूजर्स को सिक्योरिटी, रिवार्ड्स, कम इंटरस्ट रेट के साथ ही कोई अतिरिक्त पैसे नहीं देने होंगे। इसके साथ ही कैशबैक भी मिलेगा। एप्पल कार्ड को इसी साल गर्मियों में लांच किया जाएगा और इसमें सिक्योरिटी के लिए एप्पल चिप लगी होगी। हालांकि अगर आप इंतजार नहीं कर सकते तो अपने आईफोन में साइन-अप करके इसका फायदा उठाया जा सकता है और ये वाॅलेट में दिखाई देगा। 

PunjabKesari

एप्पल कार्ड टाइटेनियम से बना होगा और जहां एप्पल पे उपलब्ध है वहां एप्पल कार्ड को इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके साथ ही वाॅलेट ऐप को भी रीडिजाइन किया गया है ताकि यूजर्स बैलेंस आदि देख सकें। वाॅलेट ऐप में डेली कैश फीचर को भी एड किया गया है जिससे यूजर्स को एप्पल पे से बिल अदा करने पर 2 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसी के साथ ही एप्पल के स्टोर्स से खरीदारी करने पर डेली कैशबैक 3 प्रतिशत तक मिलेगा।

एप्पल कार्ड की बात करें तो इसमें ना तो लेट फीस, ना ही साल बाद कोई चार्ज और ना ही इंटरनेशनल तथा ओवर लिमिट फीस देनी होगी। इसके साथ ही पनेल्टी इंटरेस्ट भी नहीं देना होगा। इसे Goldman Sachs द्वारा इशू किया गया है जोकि एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी है।

PunjabKesari

इतना ही नहीं एप्पल मास्टर कार्ड के साथ ही काम कर रहा है ताकि अपने पेमेंट नेटवर्क को बढ़ा सके। जहां तक एप्पल कार्ड की बात है तो प्रत्येक डिवाइस का अपना अलग कार्ड नम्बर होगा। इसमें सिक्योर एप्पल चिप होगी जिसमें जानकारी सेव होगी। प्रत्येक खरीद टच आईडी या फेस आईडी द्वारा प्रमाणित होगी। जैसा कि एप्पल की पाॅलिसी है, ठीक उसी तरह Goldman Sachs किसी भी प्रकार की जानकारी थर्ड पार्टी से शेयर नहीं करेगा। इसमें ना ही सिक्योरिटी कोर्ड, ना ही कोई सिगनेचर और ना ही एक्सपायर होने का झंझट होगा और जानकारी वाॅलेट ऐप में होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Sanjeev