नया मैकबुक एयर खरीदना पड़ सकता है महंगा!

  • नया मैकबुक एयर खरीदना पड़ सकता है महंगा!
You Are HereTop Stories
Wednesday, November 14, 2018-11:52 AM

- चाह कर भी अन्य स्टोर्स से रिपेयर नहीं करवा सकेंगे यूजर्स 

गैजेट डेस्क : एप्पल ने पिछले महीने आयोजित अपने स्पेशल इवेंट के दौरान नई मैकबुक एयर व मैक मिनी मॉडल्स को लॉन्च किया था। उस समय बताया गया था कि सिक्योरिटी के लिहाज से इन दोनों ही मॉडल्स में T2 सिक्योरिटी चिप को शामिल किया गया है, जो लैपटॉप को बंद करने पर माइक्रोफोन की रिकॉर्डिंग को भी बंद कर देगी व हैंड्स फ्री पर्सनल असिस्टेंट सिरी का भी उपयोग करने में मदद करेगी। अब एप्पल ने टेक्नोलॉजी न्यूज़ वेबसाइट द वर्ज को बताया है कि T2 सिक्योरिटी चिप नई मैक डिवाइसेस को थर्ड पार्टी द्वारा रिपेयर होने से भी बचाएगी, यानी आप कंपनी के बाहर से इसकी रिपेयर करवा ही नहीं पाएंगे और मजबूरन जरूरत पड़ने पर आपको एप्पल स्टोर या एप्पल के ऑथोराइज़्ड सर्विस प्रोवाइडर से ही उसे ठीक करवाना होगा।

PunjabKesari

एप्पल ने दिया बयान

एप्पल ने बताया है कि अक्तूबर 2018 को लॉन्च किए गए नए मैक मॉडल्स में हमने अन-ऑथोराइज्ड थर्ड पार्टी रिपेयर्स को ब्लॉक किया है। पब्लिकली यह बात पहली बार ही सामने आई है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि किस पार्ट की बाहर से सर्विस या रिपेयर नहीं करवाई जा सकती। 

PunjabKesari

इससे पहले सामने आई जानकारी

इवेंट से पहले सामने आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी T2 सिक्योरिटी चिप से लॉजिक बोर्ड, टच ID, की-बोर्ड, बैटरी, ट्रैकपैड और स्पीकर्स को रिपेयर होने से बचाएगी, लेकिन अब पता चला है कि आप अपनी मर्जी के मुताबिक रिपेयर स्टोर्स से इनके पार्ट्स को ठीक नहीं करवा सकेंगे। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh