Apple के नए AI फीचर्स की लॉन्च में देरी, अक्टूबर में मिलेगा अपडेट

  • Apple के नए AI फीचर्स की लॉन्च में देरी, अक्टूबर में मिलेगा अपडेट
You Are HereGadgets
Monday, July 29, 2024-8:22 PM

नई दिल्ली। ब्लूमबर्ग की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स अक्टूबर में लॉन्च होंगे, लेकिन ये iPhone और iPad के शुरुआती सॉफ़्टवेयर अपडेट में शामिल नहीं होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने AI फीचर्स को शुरुआती iOS अपडेट से अलग किया है क्योंकि उन्हें इन फीचर्स की स्थिरता को लेकर चिंता है और इन्हें व्यापक परीक्षण की जरूरत है।

Apple ने पहले कहा था कि AI फीचर्स इस साल की गिरावट में बीटा वर्शन के रूप में उपलब्ध होंगे और ये उम्मीद जताई जा रही है कि ये नए iPhone की बिक्री को बढ़ाने में मदद करेंगे। ये फीचर्स सिर्फ iPhone 15 Pro और उससे नए मॉडलों पर काम करेंगे। कुछ वादा किए गए फीचर्स, जैसे कि ChatGPT इंटीग्रेशन और Siri में सुधार, साल के अंत में रिलीज़ होने की संभावना है।

यह भी पढे़ं- सस्ते हुए iPhone, कंपनी ने पहली बार की Pro और Pro Max मॉडल की कीमतों में कटौती

ब्लूमबर्ग ने बताया कि Apple इस हफ़्ते iOS 18.1 बीटा में डेवलपर्स को AI फीचर्स तक जल्दी पहुंच देने की योजना बना रहा है। Apple ने पहली बार 10 जून को AI फीचर्स की घोषणा की थी। ये AI सुविधाएं, जो M1 चिप या उससे नए Mac और iPad पर भी उपलब्ध होंगी, लेखन को प्रूफरीड या फिर से लिख सकती हैं, कस्टम इमोजी बना सकती हैं, और फोन कॉल्स को सारांशित और ट्रांसक्राइब कर सकती हैं। Apple ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।


Edited by:Rahul Singh