27 साल बाद कम्पनी छोड़ेंगे एप्पल के डिजाइनर चीफ

  • 27 साल बाद कम्पनी छोड़ेंगे एप्पल के डिजाइनर चीफ
You Are HereLatest News
Friday, June 28, 2019-1:29 PM

गैजेट डैस्क : 27 साल बाद एप्पल के चीफ डिजाइनर ऑफिसर जॉनी आइव कम्पनी छोड़ रहे हैं। उन्होंने 1992 में एप्पल को ज्वॉइन किया था, लेकिन इस साल के अंत तक वह अपना पद छोड़ देंगे। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने जानकारी देते हुए बताया है कि डिजाइन के मामले में जॉनी विशिष्ट व्यक्ति हैं जिन्के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 1998 में तैयार किए गए आईमैक से लेकर आईफोन तक के डिजाइन को तैयार करने में उनकी अहम भूमिका रही है। 

PunjabKesari

खुद की कम्पनी शुरू करेंगे जॉनी

आपको बता दें कि जॉनी अपनी खुद की कम्पनी शुरू करने वाले हैं। उनका सबसे पहला कलाइंट एप्पल ही रहेगा और जॉनी एप्पल के कुछ खास प्रोजेक्ट्स को लेकर काम भी करते रहेंगे। टिम कुक का कहना है कि जॉनी ने एप्पल में शानदार और उत्साही टीम को तैयार किया है व एप्पल जॉनी की प्रतिभा का लाभ उठाती रहेगी। 

PunjabKesari

जॉनी ने 27 वर्षों तक किया एप्पल में काम

पत्रकार और लेखक वाल्टर इसाकसन द्वारा लिखी गई स्टीव जॉब्स की बायोग्राफी में इस बात का जिक्र किया गया है कि जॉनी एप्पल में प्रमुख सहयोगी थे और उन्हें स्टीव जॉब्स भी बहुत पसंद करते थे। जॉनी ने कहा है कि उन्होंने एप्पल में करीब 27 वर्षों तक अनगिणत प्रोजेक्ट्स पर काम किया है और उन्हें इस बात का गर्व है। जॉनी ने कहा है कि इवान्स, एलन और जेफ के नेतृत्व में एप्पल की डिजाइन टीम आगे बढ़ती रहेगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh