एप्पल लाई आपके लिए चैलेंज, मुफ्त में लें iPhone और हैक करके दिखाएं

  • एप्पल लाई आपके लिए चैलेंज, मुफ्त में लें iPhone और हैक करके दिखाएं
You Are HereGadgets
Saturday, July 25, 2020-2:26 PM

गैजेट डैस्क: हर कंपनी को यह डर रहता है कि उसका फोन कहीं हैकिंग अटैक की वजह से खबरों में ना आ जाएं, वहीं एक एप्पल है जो खुद आईफोन हैक करने के लिए लोगों को इनवाइट कर रही है। सिर्फ इतना ही नहीं इसके लिए कंपनी फ्री में आईफोन भी देगी। आपको बता दें कि इस चैलेंज में कंपनी वाइट हैट हैकर्स (जो कंपनी को नुकसान पहुंचाने की नियत से काम नहीं करते) या कहें एथिकल हैकर्स को एक मोडिफाइड आईफोन देगी। इस प्रोग्राम के तहत हैकर्स को एप्पल iOS ऑपरेटिंग सिस्टम में किसी भी खामी को खोजना है।

प्री-जेलब्रॉकन होंगे ये iPhones

कंपनी ने बताया है कि सिक्यॉरिटी के प्रति एप्पल के प्रतिबद्धता के कारण ही इस प्रोग्राम को लाया गया है। इसकी मदद से iOS यूजर्स की सिक्यॉरिटी बेहतर बनाने और इनमें सुधार करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने बताया कि हैकर्स को खासतौर पर सिक्यॉरिटी रिसर्च के लिए तैयार किए गए आईफोन दिए जाएंगे। ये स्पेशल आईफोन प्री-जेलब्रॉकन होंगे, यानी इनमें किसी भी प्रकार का सॉफ्टवेयर या टूल इस्तेमाल किया जा सकता है।

पर्सनल यूज़ के लिए नहीं मिलेगा फोन

आपको बता दें कि इस रिसर्चर में पार्ट लेने के लिए आपको एप्पल डिवेलपर प्रोग्राम का सदस्य होना जरूरी है। इसके अलावा आपका Apple प्लेटफार्म्स या अन्य मॉर्डन ऑपरेटिंग सिस्टम में सिक्यॉरिटी खामी ढूंढने का एक ट्रैक रिकॉर्ड भी होना जरूरी है। एप्पल ने यह भी कहा है कि साथ में मिलने वाले आईफोन डिवाइस का इस्तेमाल सिर्फ सिक्यॉरिटी रिसर्च के लिए ही होना चाहिए। यह आईफोन 12 महीने के रिन्यूअल बेसिस पर दिया जाएगा और एप्पल की ही यह प्रॉपर्टी रहेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh