इन डिवासेस में काम नहीं करेगा एप्पल का नया iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम

  • इन डिवासेस में काम नहीं करेगा एप्पल का नया iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम
You Are HereLatest News
Tuesday, February 5, 2019-6:00 PM

गैजेट डेस्कः अगर आप आईफोन यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए खास है। जानकारी के मुताबिक, आईफोन के पुराने मॉडल्स को iOS 13 का सपोर्ट नहीं मिलेगा। इनमें आईफोन 5s, आईफोन SE, आईफोन 6, आईफोन 6 Plus, आईफोन 6s और आईफोन 6s Plus शामिल हैं। बता दें कि आईफोन 6s और 6s Plus को A9 चिप की पावर मिली है, जबकि आईफोन 6 और 6 Plus में एप्पल की A8 चिप है, वहीं आईफोन 5s में कम पावरफुल वर्जन का चिप A7 है। 

PunjabKesariसपोर्ट होगा बंद
रिपोर्ट के मुताबिक, आईपैड मिनी 2, आईपैड मिनी 3, आईपैड एयर, आईपैड एयर 2 और आईपैड मिनी 4 के सिक्स्थ जनरेशन आईपॉड टच में भी इस ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट बंद करेगा। जब एप्पल ने सितंबर 2018 में iOS 12 लांच किया था, iOS 11 पर चलने वाले सभी आईफोन को इसका सपोर्ट हासिल था। अब कंपनी iOS फीचर में हुए बदलाव के साथ चाहती है कि हार्डवेयर भी एप्पल के A9 प्रोसेसर के मुकाबले नया हो। 

PunjabKesariएप्पल की नई योजना
एप्पल की योजना अपने नए फोन में iOS 13 वर्जन लाने की है। कंपनी इस वर्जन को सिर्फ अपने हाई एंड डिवाइसेस में ही लाएगी। जनवरी में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि iOS 13 वर्जन में डार्क मोड लाएगी। फिलहाल, यह साफ नहीं हुआ है कि एप्पल iOS 13 पर चलने वाले सभी डिवाइसेस के लिए डार्क मोड ऑप्शन लाएगा या इस फीचर को सिर्फ अपने OLED स्क्रीन वाले डिवाइसेस तक ही सीमित रखेगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan