वर्कआउट करने के लिए खास हैं Puma के Fi शूज़

  • वर्कआउट करने के लिए खास हैं Puma के Fi शूज़
You Are HereGadgets
Wednesday, February 6, 2019-10:57 AM

गैजेट डैस्क : शूज़ को और बेहतरीन बनाने के लिए Puma ने नई तकनीक व आधुनिक फीचर्स से लैस नए सैल्फ लेसिंग शूज़ को तैयार किया है। इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि इनमें पैर डालने के बाद आपको बस इस पर लगे मॉड्यूल को प्रैस करना होगा जिसके बाद इसके तस्मे (लेसिस) खुद-ब-खुद टाइट हो जाएंगे। Puma ने बताया है कि इन स्नीकर शूज़ को Fi यानी फिट इंटैलीजैंस नाम दिया गया है और इन्हें खास तौर पर वर्कआऊट करने के लिए व रनिंग के दौरान उपयोग करने के लिए बनाया गया है।

 

शुरू हुई टैस्टिंग

प्यूमा ने फिलहाल हाई-टैक टैस्टर्स द्वारा इन शूज़ की टैस्टिंग शुरू की है। ये लोग इन शूज़ का उपयोग करेंगे और बताएंगे कि इनके जोड़े का इस्तेमाल करते हुए उन्हें कैसा महसूस हुआ है व अगर कोई समस्या आती है तो फीडबैक के जरिए इसकी भी जानकारी देंगे।

PunjabKesari

शूज़ में लगी माइक्रो मोटर

Puma Fi शूज़ में माइक्रो मोटर लगी है जो तस्मों को खींच तक टाइट करने में मदद करती है। वहीं जरूरत लगने पर इन्हें और टाइट करने के लिए कम्पनी ने एक एंड्रॉयड व iOS एप्प बनाई है जो इन तस्मों को मैनुअली एडजस्ट करने में मदद करती है।  

PunjabKesari

इतनी होगी कीमत

फिलहाल इन्हें सिर्फ बीटा टैस्टर्स के लिए उपलब्ध किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि इनकी कीमत 330 डॉलर (लगभग 23 हजार 600 रुपए) के करीब रहेगी और इन्हें वर्ष 2020 तक लाया जाएगा। 

PunjabKesari

वायरलैस चार्जिंग

इसी तरह के वायरलैस तरीके से कनैक्ट होने वाले सैल्फ लेसिंग शूज़ को प्यूमा ने वर्ष 2016 में भी बनाया था। इन्हें Qi वायरलैस चार्जिंग पैड के जरिए चार्ज किया जाता था और फुल चार्ज होने पर 5 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh