नुक्सान पहुंचाने वाली पोस्ट को रिमूव कर पाने में असफल हुई इंस्टाग्राम

  • नुक्सान पहुंचाने वाली पोस्ट को रिमूव कर पाने में असफल हुई इंस्टाग्राम
You Are HereLatest News
Wednesday, February 6, 2019-10:57 AM

गैजेट डैस्क : इंस्टाग्राम खुदकुशी और आत्मघाती कन्टैंट वाली पोस्ट्स से अपने यूजर्स को बचाने में असफल हो रही है। इस बात की जानकारी कम्पनी के हैड एडम मोसेरी ने खुद दी। उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए इंस्टाग्राम हर सम्भावित उपाय पर काम कर रही है। 

  • आपको बता दें एडम मोसेरी ने द टैलीग्राफ को रिपोर्ट में बताया है कि 14 वर्षीय मौली रसेल ने वर्ष 2017 में आत्महत्या कर ली थी। उनके परिवार ने कहा था कि मौली रसेल ने कई ऐसे इंस्टाग्राम अकाऊंट्स को फॉलो किया हुआ था जो कई पोस्ट दिखाते थे। यहीं कारण है कि उन्होंने खुद को मार डाला। जिसके बाद इस तरह की पोस्ट्स का पता लगाने के लिए इंस्टाग्राम ने काम शुरू किया था जिसमें वह असफल हो रही है। 

टैक कम्पनियों को दी गई वार्निंग

मौली रसेल की कहानी के बारे में पता लगने के बाद यूनाइटिड किंगडम के हैल्थ सैक्रेटरी मैट हैनकॉक ने सभी टैक कम्पनियों को एक वार्निंग इश्यू की है जिसमें कहा गया है कि वे खुदकुशी वाली पोस्ट्स की समस्या को हैंडल करें। 

PunjabKesari

सुसाइड पोस्ट्स का पता लगाने में हो रही समस्या 

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक एडम मोसेरी और उनकी टीम ने इंस्टाग्राम का रिव्यू किया कि कैसे प्लेटफॉर्म इस तरह के खुद को नुक्सान पहुंचाने वाली सामग्री पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा है कि प्लेटफॉर्म उन पोस्ट को बैन कर रहा है जो सैल्फ हार्म और सुसाइड को बढ़ावा देती हैं। लेकिन इनका पता लगाने में फिलहाल उन्हें काफी समस्या हो रही है। उन्होंने बताया है कि यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह से यूजर्स पर निर्भर है और वे इस तरह की पोस्ट्स को लेकर रिपोर्ट कर सकते हैं। फिलहाल कम्पनी इस तरह की समस्या के समाधान के लिए नई टैक्नोलॉजी पर इन्वैस्ट कर रही है ताकि बेहतर तरीके से इस तरह की तस्वीरों का पता लगाया जा सके।         


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh