जानिए आखिर Apple ने पिछली तिमाही में कैसा प्रदर्शन किया

  • जानिए आखिर Apple ने पिछली तिमाही में कैसा प्रदर्शन किया
You Are HereTop Stories
Sunday, August 4, 2019-6:57 PM

गैजेट डेस्क : दुनिया की टॉप टेक कंपनी एप्पल ने इस तिमाही की परफॉरमेंस रिपोर्ट ज़ारी की है। कंपनी की सेल्स पिछले 7 सालों के निचले स्तर तक जा पहुँची है। पिछले तिमाही में उसने अपने रेवेन्यू में 50 फीसदी से ज़्यादा की गिरावट दर्ज़ की है। हालाँकि कंपनी के सीईओ टीम कुक ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह बदलाव एक पॉजिटिव इंडिकेटर है इस बात का कंपनी का फोकस एक प्रोडक्ट से हटकर पूरी प्रोडक्ट रेंज के ऊपर आ गया है। 

 


चीन में यह बिज़नेस रणनीति कर गई एप्पल के लिए काम 

 

PunjabKesari

 

 

एप्पल कंपनी की इस बिज़नेस रणनीति ने उसे चीन में तगड़ी सफलता दिलवाई है। इससे पहले चीन सरकार द्वारा ज़ारी नेगेटिव शिपमेंट रिपोर्ट्स के कारण कंपनी को चीन में घाटे का डर था लेकिन उसकी सेल्स अनुमान से कई बेहतर रही है। अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर के चलते उसके सेल्स इस साल की शुरुआत में काफी प्रभावित हुए थे। सीईओ टीम कुक के अनुसार उसकी सेल्स 10% तक बढ़ गई जिसके पीछे कारण था चीन में उसके यूज़र्स का बढ़ना। कुक ने साफ़ तौर पर कहा है कि कंपनी का प्रदर्शन नॉन-आईफ़ोन केटेगरी में उसका प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा है जहाँ उसने 17 फीसदी की ग्रोथ दर्ज़ की। 

 

आईफ़ोन की "Bad Report" ने बढ़ाई चिंता 

 

PunjabKesari

 

 

इस तिमाही में आईफ़ोन की ग्लोबल सेल्स 12 % की गिरावट आई जिससे उसका कुल राजस्व $25.99 अरब तक पहुँच गया। इससे पिछले तिमाही में उसने 17 % की गिरावट रिकॉर्ड की। वियरेल्बेल्स और एक्सेसरीज की ग्रोथ रेट 25 प्रतिशत के अनुमान से दुगना यानी 50 फीसदी दर्ज़ की गई। सर्विसेज रेवेन्यू में कंपनी ने नया रिकॉर्ड हासिल करते हुए 12.6 % ग्रोथ रेट के साथ $11.46 अरब का आंकड़ा प्राप्त किया। 

 

 

एप्पल ने इस तिमाही में $61 अरब से लेकर $64 अरब का रेवेन्यू टारगेट रखा है हालाँकि एक्सपर्ट्स ने कंपनी द्वारा $61.02 अरब का रेवेन्यू टारगेट प्राप्त करने का अनुमान किया है। इस साल की तीसरी तिमाही ने एप्पल ने 1% रेवेन्यू ग्रोथ रेट के साथ $53.08 अरब का राजस्व हासिल किया।   


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey