इस तरीके से बिना खरीदे ही कार होगी आपकी

  • इस तरीके से बिना खरीदे ही कार होगी आपकी
You Are HereCars
Sunday, August 4, 2019-5:32 PM

ऑटो डेस्क : आज तक कार को सिर्फ खरीदा जा सकता था या फिर किराये पर लिया जा सकता था। अब एक नए आईडिया के माध्यम से आप बिना खरीदे ही कार को अपना बना सकेंगे। मोबाइल प्लान सब्सक्रिप्शन की तरह ही अब आप कार सब्सक्रिप्शन प्लान के ज़रिये अपनी पसंद की कार को सब्सक्राइब कर सकते है।  

 


आखिर यह आईडिया क्यों इज़ात किया गया है ?

 

 

PunjabKesari

 

देश में इर्धन की बढ़ती कीमते, ब्याज़ दरें ,लगातार गिर रही ऑटो सेल्स जैसे प्रमुख वजहों से कार सब्सक्रिप्शन मॉडल का आईडिया देश की कार कम्पनियाँ लेकर आई हैं। कार सब्सक्रिप्शन का यह मॉडल युवाओं के बीच खासा पॉपुलर होता जा रहा है। 

 


कैसे काम करेगा कार सब्सक्रिप्शन मॉडल 

 

 

PunjabKesari

 

 

कार सब्सक्रिप्शन मॉडल के तहत बिना किसी डाउन पेमेंट ऑप्शन के  कोई भी व्यक्ति एक नई कार को ले सकता है। इसके लिए आपको पहले से तय सब्सक्रिप्शन फीस को चुकाना पड़ेगा। इसी सब्सक्रिप्शन प्लान्स के ज़रिये कार कंपनी बीमा , रोड टैक्स , मेंटेनेंस और रजिस्ट्रेशन जैसे शुल्कों का खर्च उठाएगी। 

 


कार सब्सक्रिप्शन मॉडल की शुरुआत में हुंडई ,फॉक्सवैगन ,निसान और एमजी मोटर्स शामिल है। महिंद्रा मोटर्स भी अपनी रेव कार मॉडल के ज़रिये सब्सक्रिप्शन मॉडल को लॉन्च करने वाली है। टाटा मोटर्स और मारुती सुजुकी अभी इसको लॉन्च करने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। यह कार सब्सक्रिप्शन मॉडल "mobility as a service" कांसेप्ट पर बनाया गया है। 

 


इस मॉडल के तहत युवा ग्राहकों को लुभाने की कोशिश है जो बिना मोटा खर्च किये और मासिक किस्त चुकाए एक नई कार को अपने नाम कर सकते है। ऑटो सेक्टर पिछले दो दशकों के सबसे निचले स्तर पर पहुँच गया है ऐसे में सेल्स बढ़ाना उसके लिए एक बड़ी चुनौती है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey