E3 डाटा ब्रीच: लीक हुई हज़ारों जर्नलिस्ट्स की जानकारी

  • E3 डाटा ब्रीच: लीक हुई हज़ारों जर्नलिस्ट्स की जानकारी
You Are HereLatest News
Sunday, August 4, 2019-4:47 PM

गैजेट डैस्क : 25वीं इलैक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो (E3 2019) को 11 जून से 13 जून तक आयोजित किया गया था। इस दौरान पूरी दुनिया के जर्नलिस्ट्स द्वारा इस इवेंट को कवर किया गया। दुख की बात यह है कि इस इवेंट को प्रबंधित करने वाले संगठन की ओर से लापरवाही बरती गई है, जिसने पूरी तरह से इस इवेंट को कवर कर रहे मीडिया के लोगों को प्रभावित कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक हजारों मीडिया कर्मचारियों की जानकारी चोरी हो गई है और यह काफी हैरत की बात है। 

  • ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट एनगैजेट ने यूट्यूबर Sophia Narwitz का हवाला देते हुए बताया है कि उन्होंने यूट्यूब पर एक स्प्रैडशीट उपलब्ध की है जिसमें लगभग 2,000 जर्नलिस्ट्स, कन्टैंट क्रिएटर, एनालिस्ट्स और अन्य लोगों की कन्टैक्ट इनफोर्मेशन लीक होने की जानकारी दी है। इन मीडिया कर्मचारियों ने इस इवेंट को लेकर रजिस्टर किया हुआ था और इवेंट की पल-पल की कवरेज कर रहे थे। 

PunjabKesari

इवेंट में क्या था खास

E3 2019 इवेंट में पूरी दुनिया से वीडियो गेम कम्पनियां पहुंची हुई थीं और इसकी कवरेज मीडिया और कन्टैंट क्रिएटर्स कर रहे थे, लेकिन किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि उनकी जानकारी एक दिन सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो जाएगी। 

PunjabKesari

पंजाब केसरी ने भी की थी स्पैशल कवरेज

इलैक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो की स्पैशल कवरेज पंजाब केसरी समूह के टैक्नोलॉजी जर्नलिस्ट हितेश भल्ला द्वारा की गई थी। 11-06-2019 को प्रकाशित टैक अपडेट आर्टिकल में नई इम्प्रूव्ड ग्राफिक्स वाली FIFA 20 गेम की लॉन्चिंग से लेकर मार्वल अइवेंजर गेम के जल्द आने तक की जानकारी दी गई थी। इसके अलावा Xbox गेमिंग कन्सोल से लेकर Xbox के नए Elite कन्ट्रोलर को पहली बार तस्वीर के जरिए दिखाया गया था। 

PunjabKesari

ESA ने जारी किया बयान

गेमिंग को लेकर बिजनेस और इवेंट्स का आयोजन करने वाली द एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर एसोसिएशन (ESA) ने अपने बयान में कहा है कि 'जैसे ही हमें वैबसाइट में मौजूद सुरक्षा खामी का पता चला हमने तुरंत डाटा की सुरक्षा के लिए कदम उठाएं और साइट को बंद कर दिया। हमें इस घटना पर पछतावा है और हम उपाय कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा दोबारा न हो।'

  • चाहे कम्पनी द्वारा इस समस्या को लेकर कदम उठाया गया है लेकिन इसे काफी नहीं कहा जा सकता। लेखक Sophia Narwitz ने भी यही कहा है कि इस समस्या के सामने आने पर कुछ ही घंटों के बाद ESA द्वारा इस वैबसाईट को बंद कर दिया गया था, लेकिन इसे जानकारी फैलाने से बचने के लिए पर्याप्त नहीं कहा जा सकता है।
     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh