Apple के बाद Amazon आया हरक़त में , अलेक्सा रिकॉर्डिंग्स रोकने के लिए जोड़ा ऑप्शन

  • Apple के बाद Amazon आया हरक़त में , अलेक्सा रिकॉर्डिंग्स रोकने के लिए जोड़ा ऑप्शन
You Are HereGadgets
Sunday, August 4, 2019-4:16 PM

गैजेट डेस्क : कुछ ही दिनों पहले एप्पल द्वारा उसके वर्चुअल असिस्टेंट siri की रिकॉर्डिंग्स प्रोग्राम को रोके जाने के बाद एक और टेक कंपनी अमेज़न ने भी ऐसा ही कदम उठाया है। अमेज़न ने अपने वर्चुअल अस्सिटेंट अलेक्सा की रिकॉर्डिंग्स रिव्यू डिसेबल करने का ऑप्शन जोड़ दिया है। इससे पहले गूगल ने भी अपने गूगल अस्सिटेंट की रिकॉर्डिंग्स को लेकर यूज़र्स को यह ऑप्शन दिया था कि वह क्वालिटी कण्ट्रोल के लिए अपनी रिकॉर्डिंग्स को रिव्यू करवाना चाहें या नहीं। 

 


अमेज़न के कदम का खुलासा हुआ इस रिपोर्ट में 

 

 

PunjabKesari

 

 

मीडिया पब्लिकेशन ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार , अमेज़न अब अपने यूज़र्स को यह विकल्प देगा कि वह अपनी अलेक्सा रिकॉर्डिंग्स को इंसानी कॉन्ट्रैक्टर्स द्वारा रिव्यू करवाना चाहते है या नहीं। अमेज़ॅन ने कहा कि वह उस इनफार्मेशन को अपडेट करेगी जो ग्राहकों के प्रति उसकी सेवाओं को और पारदर्शी बनाने में सहायता करेगी।

 

इस हफ्ते की शुरुआत में, एप्पल ने अपने सिरी ग्रेडिंग प्रोग्राम को अस्थायी रूप से रोक दिया था, जिसके अंतगर्त कॉन्ट्रैक्टर्स को यूज़र्स की निजी बातचीत को सुनने की अनुमति दी गई थी। डेटा प्राइवेसी प्रैक्टिस पर बढ़ते सार्वजनिक दबाव और राजनीतिक जांच के चलते टेक कंपनियों को डाटा प्राइवेसी के प्रति अपनी पॉलिसी और प्रैक्टिस बदलने पर बाध्य होना पड़ गया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey