भारत में iPhone XR की प्री-बुकिंग शुरू, 26 अक्टूबर से होगी बिक्री

  • भारत में iPhone XR की प्री-बुकिंग शुरू, 26 अक्टूबर से होगी बिक्री
You Are HereGadgets
Friday, October 19, 2018-4:27 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एपल के iPhone XR की प्री-बुकिंग भारत में अाज से शुरु हो गई है। iPhone XR की प्री-बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन की जा सकती है। जिसमें यूजर्स इसकी बुकिंग एपल के रिटेल स्टोर के साथ-साथ एपल की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा ई-कॉमर्स साइट अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल पर भी इसकी प्री-बुकिंग कर सकते हैं। यह फोन ब्लैक, व्हाइट, ब्लू, येलो, कोरल और रेड कलर वेरियंट में मिलेगा। बता दें कि इस नए अाईफोन की बिक्री 26 अक्टूबर शुरू होगी।

PunjabKesariकीमत 

कंपनी ने अपने इस नए अाईफोन को तीन वेरियंट्स में लांच किया है जिसमें 64GB वेरियंट की कीमत 76,900 रुपए, 128GB वेरियंट की कीमत 81,900 रुपए और 512GB वेरियंट की कीमत 91,900 रुपए है।

एयरटेल स्टोर 

अापको बता दें कि iPhone XR की बुकिंग एयरटेल के ऑनलाइन स्टोर से भी कर सकते हैं। इसकी बुकिंग करने वाले ग्राहक एयरटेल के किसी भी ऑफलाइन स्टोर से इसे ले सकते हैं।कंपनी ने बताया है कि बुकिंग करने के बाद, जिस दिन से इस फोन की बिक्री शुरू होगी, उसी दिन से प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहक एयरटेल स्टोर पर जाकर इन्हें ले सकते हैं।

PunjabKesari
iPhone XR के स्पेसिफिकेशन्स

इस फोन में 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 828x1792 पिक्सल है। डिस्प्ले में नॉच मिलेगा। इस फोन की बॉडी 7000 सीरीज एरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम से बनी है और इसे वाटर व डस्टप्रूफ के लिए आईपी67 रेटिंग मिली है। इस फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट मिलेगा जिसमें एक सिम ई-सिम होगा। हालांकि इस फोन में 3डी टच की जगह हैप्टिक टच दिया गया है।

PunjabKesariकैमरा

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/1.8 है। रियर कैमरे के साथ क्वॉड-एलईडी ट्रू टोन फ्लैश और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है। वहीं फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 अपर्चर है। बता दें कि एपल ने पिछले महीने ही अपने तीन नए आईफोन iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR लांच किए थे। इनमें से iPhone XS और iPhone XS Max की बिक्री पहले से ही भारत में हो रही है।


Edited by:Jeevan

Latest News