आपत्तिजनक ट्वीट्स पर लगाम कसने के लिए Twitter ने उठाया यह कदम

  • आपत्तिजनक ट्वीट्स पर लगाम कसने के लिए Twitter ने उठाया यह कदम
You Are HereLatest News
Friday, October 19, 2018-2:08 PM

गैजेट डेस्क- माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफार्म ट्विटर ने आपत्तिजनक ट्वीट्स पर लगाम कसने के लिए एक नया नियम बनाया है। जानकारी के मुताबिक Twitter अब अगर किसी आपत्तिजनक ट्वीट को अपने प्लैटफार्म से हटाएगा तो इसकी जानकारी अपने 33 करोड़ यूजर्स को देगा, ताकि वे जान सकें कि ट्वीट को ट्विटर द्वारा हटाया गया है। कंपनी ने कहा कि जब किसी ट्वीट को डिलीट करने की जरूरत पड़ेगी, यह उस ट्वीट के ऊपर एक नोटिस दिखाएगा कि ट्विटर के नियमों की अवहेलना के कारण यह ट्वीट उपलब्ध नहीं है।

PunjabKesari
कंपनी का बयान

ट्विटर के प्रॉडक्ट मैनेजर सैम तोइजर ने कहा, 'यह नोटिस ट्वीट के साथ ही यूजर के प्रोफाइल पर 14 दिनों के लिए दिखाया जाएगा और यह बदलाव आनेवाले हफ्तों में ऐप और ट्विटर डॉट कॉम दोनों पर नजर आएगा। साल 2017 के बाद से ट्विटर ने अपनी नीतियों में कई बार बदलाव किया है।

PunjabKesari
ब्लॉग पोस्ट

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इसके साथ नियमों का लिंक भी दिया जाएगा, जहां विस्तार से नियमों की जानकारी होगी कि किस प्रकार के ट्वीट को हटाया जा सकता है। 

PunjabKesari
यू रिपोर्टेड दिस ट्वीट फीचर

इसके अलावा एक और बदलाव होगा, वो ये कि अगर आपने किसी ट्वीट को आपत्तिजनक, स्पैम, हिंसक या धमकी भरा होने की वजह से रिपोर्ट कर रहे हैं और आप इसे अपनी टाइमलाइन पर नहीं देखना चाहते हैं, तो ट्विटर ऐसे ट्वीट 'यू रिपोर्टेड दिस ट्वीट' के मैसेज के साथ उसे हाइड कर देगा. लेकिन अगर आप उस ट्वीट को कभी देखना चाहते हैं तो उसके लिए 'व्यू' का ऑप्शन अवेलेबल होगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan