एप्पल मैप में होने जा रहा बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिलेगा और बेहतर अनुभव

  • एप्पल मैप में होने जा रहा बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिलेगा और बेहतर अनुभव
You Are HereLatest News
Saturday, June 30, 2018-5:21 PM

जालंधर- दुनियाभर के अाईअोएस यूजर्स द्वारा एप्पल मैप का इस्तेमाल किया जाता है वहीं जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस एप्प को और बेहतर बनाने के लिए इसे री -डिजाइनिंग करने जा रही है, जिससे यूजर्स को और बेहतर अनुभव मिल सके। कंपनी ने बताया कि वह पिछले चार सालो से अपनी इस मैपिंग सॉफ्टवेयर को बेहतर बनाने हेतु खुद डाटा एकत्रित कर रही है। इसके लिए कंपनी दुनियाभर में अपने वाहनों भेजकर डाटा इक्ट्ठा कर रही है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि इस डाटा को इक्ट्ठा करते समय वह लोगों की प्राइवेसी का ख्याल रख रही है। जैसे कलेक्ट की गई तस्वीरों में लोगों के चहरो और वाहनों की नंबर प्लेटो को ब्लर किया जा रहा है। 

 

PunjabKesari

वहीं टेकक्रंच के मुताबिक एप्पल द्वारा एकत्रित किए गए इस नए डाटा को सैन फ्रांसिस्को में दिए जाने वाले iOS 12 बीटा वर्जन के एप्पल मैप में दिया जा सकता है। वहीं iOS 12 के रोलअाउट होने के बाद यह नया डाटा उत्तरी कैलिफ़ोर्निया में दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। इस नए एप्पल मैप में कई नए फाचर्स को शामिल किया जाएगा जिसमें पहले से अधिक विस्तारपूर्ण ग्राउंड कवरिंग, पूल, पैदल यात्री मार्ग अादि प्रमुख होंगे। 

PunjabKesari

इसके अलावा बताया जा रहा है कि मैप में अाने वाले इन नए फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एप्प अपडेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी यानी इन नए फीचर्स को सर्वर के जरिए ही एप्प में इंस्टॉल कर दिया जाएगा। यह भी बताया जा रहा है कि ये नए फीचर 2012 में डाउनलोड किए गए मैप्स, एप्पल वॉच और मैक पर भी काम करेंगे। अापको बता दें कि 2012 में iOS 6 पर जब इस एप्प को पहली बार रिलीज किया गया था तो इसमें कुछ कमियां होने के कारण यूजर्स से अालोचनाअो का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब इस एप्प में काफी सुधार किया जा चुका है और कंपनी को उम्मीद है कि नए अपडेट के बाद यह एप्प पहले से काफी बेहतर हो जाएगी। 


PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!