iPhone में कम हुई लोगों की दिलचस्पी, एप्पल को घटानी पड़ी प्रोडक्शन

  • iPhone में कम हुई लोगों की दिलचस्पी, एप्पल को घटानी पड़ी प्रोडक्शन
You Are HereGadgets
Thursday, January 10, 2019-10:18 AM

गैजेट डेस्कः एप्पल आईफोन के प्रोडक्शन में कमी लाने जा रही है। गौरतलब है कि एप्पल के मुनाफे में पिछले वर्ष लगातार कमी आती रही है। बताया जा रहा है कि एप्पल की आमदनी में 5 बिलियन डॉलर की भारी-भरकम गिरावट आई है। एप्पल के स्मार्टफोन की बिक्री भी घटी है। स्मार्टफोन के बाजार में कॉम्पिटीशन बढ़ता जा रहा है, इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच जो ट्रेड वॉर जारी है, उसका असर भी एप्पल के पूरे व्यवसाय पर पड़ा है। जानकारी के मुताबिक, एप्पल अपने पुराने और नए सभी मॉडल के आईफोन के उत्पादन में कटौती करेगी। इनमें उसके XS Max, XS और XR मॉडल भी शामिल हैं और उत्पादन में कुल कटौती 10 प्रतिशत होगी।

PunjabKesariसूत्रों के अनुसार, पहले से तय किए 43 मिलियन आईफोन की जगह कंपनी 40 मिलियन आईफोन का ही उत्पादन करेगी। पहले कंपनी ने वर्ष 2019 की पहली तिमाही में 47 से 48 मिलियन आईफोन के उत्पादन का लक्ष्य रखा था। यह लक्ष्य संभवतः पहले की बिक्री के आंकड़ों को ध्यान में रख कर तय किया गया था। पिचले वर्ष की पहली तिमाही के दौरान कंपनी ने 52.21 मिलियन आईफोन बेचे थे।

PunjabKesariनवम्बर, 2018 में एप्पल ने आईफोन XR के उत्पादन में वृद्धि का प्लान रद्द कर दिया था। जब टिम कुक से पूछा गया कि क्या एप्पल का आईफोन XR फ्लॉप साबित हुआ है, उन्होंने कहा था कि यह एप्पल का सबसे पॉपुलर फोन है और जब से यह लॉन्च किया गया, इसकी मांग बढ़ती ही रही। बावजूद इसके इस वर्ष आईफोन के हर मॉडल के उत्पादन में कमी की जाएगी।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News