सैमसंग यूजर्स की बढ़ी मुश्किलें, डिलीट नहीं हो रही Facebook एप

  • सैमसंग यूजर्स की बढ़ी मुश्किलें, डिलीट नहीं हो रही Facebook एप
You Are HereGadgets
Wednesday, January 9, 2019-3:47 PM

गैजेट डेस्कः सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स को सोशल मीडिया की सबसे बड़ी साइट फेसबुक को अनइंस्टॉल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ यूजर्स ने बताया कि वे फेसबुक को डिसेबल तो कररहे हैं, पर एप को डिलीट नहीं कर पा रहे। इस संबंध में सैमसंग और फेसबुक ने फिलहाल कुछ खास जानकारी नहीं दी है। सैमसंग ने सिर्फ इतना कहा है कि उसके कुछ फोन पर प्री-इंस्टाल्ड फेसबुक एप को अगर यूजर डिसेबल कर देता है तो वह नहीं चलता। वहीं, फेसबुक का कहना है कि फेसबुक को डिसेबल किया जाना एक तरह से डिलीट करने जैसा ही है, क्योंकि तब डाटा कलेक्ट नहीं किया जा सकता और न ही कोई जानकारी फेसबुक को वापस भेजी जा सकती है। 

PunjabKesariयूजर्स की शिकायतें फेसबुक पर डाटा लीक के कई मामलों के उजागर होने के बाद आई हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, दिसम्बर में नेटफ्लिक्स, स्पॉटीफाई और माइक्रोसॉफ्ट की यूजर्स के प्राइवेट डाटा तक पहुंच बन गई। दिसम्बर में ही फेसबुक ने यह खुलासा किया कि उसके प्लेटफॉर्म पर एक बग के कारण 6.8 मिलियन लोगों के फोटोज बाहरी डेवलपर्स के हाथ लग गए। 

PunjabKesariसितम्बर में भी फेसबुक ने सुरक्षा में लगी एक सेंध का खुलासा किया था जिससे करीब 50 मिलियन यूजर्स प्रभावित हुए थे। इसमें 'व्यू ऐज' (View As) बटन का इस्तेमाल कर अटैकर्स ने यूजर्स के नाम, ई-मेल ऐड्रेसेस, फोन नंबंर और दूसरी जानकारियां हासिल कर ली थीं। इससे करीब 29 मिलियन यूजर प्रभावित हुए थे। हैकर्स ने यूजर्स के बर्थ डेट, होम टाउन और वर्क प्लेस से संबंधित जानकारियां भी हासिल कर ली थीं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News