इस साल Netflix को खरीदने की तैयारी में Apple

  • इस साल Netflix को खरीदने की तैयारी में Apple
You Are HereGadgets
Tuesday, January 2, 2018-11:54 AM

जालंधरः  अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल दुनिया की मशहूर वीडियो स्ट्रीमिंग वाली कंपनी Netflix का अधिग्रहण कर सकता है। सिटी अनालिस्ट के जिम सुआ और असिया मर्चेंट ने कहा है कि ये फैसला कंपनी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनल्ड ट्रंप की कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती वाली पॉलिसी पास होने के बाद लिया है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल इस डील से दूसरे देशों से अपना कैश निकाल सकता है। इस समय एप्पल के पास कुल मिलाकर लगभग 14 लाख करोड रुपए का कैश है। ट्रंप की कॉर्पोरेट टैक्स कटौती से पहले कंपनी इन कैश को ला नहीं सकती थी। इस नई डील से एप्पल दूसरो देशों से अपना पैसा अमेरिका से ले सकती है। इसके अलावा एप्पल अाईट्यून्स के लिए काफी हिट रहा है। क्योंकि दर्शक अपने पसंदीदा शोज देखने के लिए ज्यादा मात्रा में नेटफ्लिक्स, अमेजॉन और हूलू की तरफ चले गए हैं

 

बता दें कि अगर एप्पल नेटफ्लिक्स को खरीदने का फैसला करता है तो कंपनी को अपने कुल कैश का सिर्फ एक तिहाई ही खर्च करना होगा। यह रिपोर्ट एप्पल के फैंस के लिए शुरुआती खुशखबरी की तरह हो सकती है, क्योंकि अगर कंपनी ऐसा करती है तो ऐपल के प्रोडक्ट्स यूज करने वाले को निश्चित तौर पर कई आकर्षक ऑफर्स दिए जाएंगे। 

 

वहीं, कुछ यूजर्स ने पाया था कि कई फिल्में आईट्यून्स पर 4k HDR में है जिनमें ‘फैंटास्टिक बीस्ट्स’, ‘पैसेंजर’ और ‘व्हेयर टू फाइंड देम’ शामिल है। इतना ही नहीं कई ट्विटर यूजर्स ने भी जिन्होंने आईट्यून्स से पहले फिल्में खरीदी थीं, लिस्टिंग में 4k को देखा गया था।
 


Latest News