एप्पल को सता रहा है MacBook Pro की बैटरी फटने का डर, कंपनी ने वापस मंगवाए लैपटॉप

  • एप्पल को सता रहा है MacBook Pro की बैटरी फटने का डर,  कंपनी ने वापस मंगवाए लैपटॉप
You Are HereTop Stories
Friday, June 21, 2019-6:30 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी एप्पल के प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप चौंक जाएंगे। एप्पल के 15 इंच मैकबुक प्रो मॉडल्स में आग लगने की आशंकाओं को देखते हुए एप्पल ने इन्हें वापस मंगाने की घोषणा कर दी है। कम्पनी का कहना है कि रेटिना डिस्प्ले वाली 2015 मैकबुक प्रो मॉडल्स को रीकाल किया जाएगा क्योंकि इनकी बैटरी में आग लग सकती है जिससे यूजर की सुरक्षा खतरे में है। 

  • एप्पल ने कहा है कि इस समस्या से कुछ मैकबुक प्रो मॉडल्स प्रभावित हुए हैं जिन्हें सितम्बर 2015 से फरबरी 2017 के बीच बनाया गया है। इनमें बैटरी के गर्म होने की दिक्कत सामने आई है। जिसके बाद कम्पनी ने यह अहम फैसला लिया है।

PunjabKesari

इस तरह चैक कर सकते हैं यूजर्स

कम्पनी ने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वह एप्पल की वेबसाइट पर अपने लैपटॉप का सीरियल नंबर चैक करें और यदि उनका लैपटॉप लिस्ट में मिलता है तो कम्पनी बैटरी बदल देगी। 

कम्पनी फ्री में बदलेगी बैटरी

15 इंच मैकबुक प्रो मॉडल्स के रिकॉल के दौरान ग्राहक इस बात को ध्यान में रखें कि कम्पनी इसकी बैटरी फ्री में बदलेगी। यानी किसी को कोई पैसे चुकाने की जरूरत नहीं होगी। 

PunjabKesari

इससे पहले एप्पल ने बदली थी iPhone की बैटरी 

बता दें कि इससे पहले एप्पल ने आईफोन की बैटरी को भी रिप्लेस किया था लेकिन इसके लिए 29 डॉलर (लगभग 2000 रुपए) की ग्राहकों से मांग की थी। इसके अलावा आईफोन के स्लो होने को लेकर भी यूजर्स से कम्पनी ने मांफी मांगी थी।

बैटरी बदलने में लग सकता है 2 हफ्तों का समय

अगर आप अपने मैकबुक प्रो की बैटरी बदलवाने के लिए उसे एप्पल के रिपेयर सेंटर पर ले जाते हैं तो कम से कम आपको 1 से 2 हफ्तों तक लैपटॉप को वहां ही छोड़ना पड़ेगा। इसके अलावा बैटरी रिप्लेस करने पर प्रोडक्ट की वारंटी नहीं बढ़ेगी। यह जानकारी भी कम्पनी द्वारा ही दी गई है।  
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh