गूगल मैप्स सर्च में कहीं आप भी ना खा जाएं धोखा!

  • गूगल मैप्स सर्च में कहीं आप भी ना खा जाएं धोखा!
You Are HereGadgets
Friday, June 21, 2019-5:49 PM

गैजेट डैस्क : गूगल मैप्स में व्यापार को लेकर गलत अड्रैस भरे होने की जानकारी सामने आई है, जिससे आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। द वाल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप्स में हर महीने हज़ारों की संख्या में फेक बिजनेस अड्रैस शामिल किए गए हैं और कुल मिला कर अब तक फेक 1 करोड़ 10 लाख बिजनेस एड्रेसों का पता लगाया गया है। इसे फेक बिजनेस लिस्टिंग की समस्या कहा जा रहा है। 

PunjabKesari

20 में से 13 सर्च अड्रैस निकले झूठे

टैस्ट के दौरान द वाल स्ट्रीट जनरल ने कुल मिला कर 20 गूगल सर्च की हैं जिनमें से 13 बिजनेसिस के तो झूठे अड्रैस सामने आए हैं।

PunjabKesari

इस तरह के धोखे से बचें

गलत व्यापारों को लेकर दी गई जानकारी में सबसे ज्यादा ठेकेदार, मरम्मत करने वाले और कार टोइंग सर्विस वाले हैं। इन व्यापारों के बारे में ज्यादा कुछ जाने बिना भी लोग काल कर देते हैं, लेकिन इससे आपके साथ धोखा हो सकता है। टैस्ट के दौरान रेस्टोरेंट और होटल्स के पते को ही सही पाया गया है। 

  • आपको बता दें कि गूगल पर अगर कोई अपने बिजनेस को लेकर जानकारी दर्ज करता है तो गूगल एक पोस्ट कार्ड या फिर फोन कॉलिंग के जरिए उस अड्रैस को वैरीफाई करती है। लेकिन इस खामी के चलते यूजर्स को नुक्सान पहुंच सकता है। 

PunjabKesari

गूगल का बयान

गूगल के प्रवक्ता ने कहा है कि कम्पनी बिजनेस ओनर्स को नई ऑप्शन्स देगी जिससे सर्च और मैप्स में माई बिजनेस फीचर के जरिए कम्पनी की प्रोफाइल को कस्टमाइज़ किया जा सकेगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh