एप्पल ने रिमूव किया लोकप्रिय मैक ऐप Adware Doctor

  • एप्पल ने रिमूव किया लोकप्रिय मैक ऐप Adware Doctor
You Are HereLatest News
Tuesday, September 11, 2018-2:15 PM

- बिना परमिशन यूजर का डाटा चीनी सर्वर पर पहुंचा रहा था यह ऐप

गैजेट डेस्क : सुरक्षा के मद्देनजर एप्पल ने टॉप रैंक्ड पेड यूटिलिटी ऐप Adware Doctor को मैक ऐप स्टोर से हटा दिया है। यह ऐप यूजर की परमिशन के बिना डाटा को चीन में पड़े सर्वर तक पहुंचा रहा था। इस बात का पता लगने पर व एप्पल की नीतियों का उल्लंघन होने पर अब इस ऐप को मैक ऐप स्टोर से हटा दिया गया है।  

इस तरह की जानकारी चुरा रहा था यह ऐप

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सिक्युरिटी रिसर्चर पैट्रिक वार्डल ने कहा है कि यह ऐप इंस्टॉल होने के बाद यूजर की जानकारी जैसे वेब ब्राउजिंग हिस्ट्री और ऐप लॉग्स को इकट्ठा कर रहा था। इस ऐप से इस डाटा की zip file बनाकर उसे चीन में पड़े सर्वर में सेव किया जा रहा था। 

PunjabKesari

ऐसे सामने आई यह सुरक्षा खामी

इस सिक्युरिटी लूपहोल के बारे में सबसे पहले पता Privacy 1st नामक ट्विटर यूजर ने लगाया था। इसी यूजर ने ट्विटर पर वीडियो हाइलाइट्स को पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि इस ऐप ने पिछले महीने कैसे डाटा को चुराया है। इसके बाद एप्पल ने Buzz FeedNews को एक स्टेटमेंट में कहा कि उसने अब इस ऐप को रिमूव कर दिया है। 

इस काम के लिए उपयोग में लाया जाता था यह ऐप

Adware Doctor मैक कम्प्यूटर्स को स्कैन करता था, ताकि मालवेयर और संदिग्ध फाइलों को रिमूव किया जा सके। लेकिन अब ऐप को यूजर की बिना परमिशन के उसके डाटा को चीन में पड़े सर्वर तक पहुंचाने के लिए मैक ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh