एप्पल ने लॉन्च किया 360 डिग्री सराउंड साउंड देने वाला होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर

  • एप्पल ने लॉन्च किया 360 डिग्री सराउंड साउंड देने वाला होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर
You Are HereGadgets
Wednesday, October 14, 2020-1:33 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने Hi, Speed इवेंट के दौरान अपने HomePod स्मार्ट स्पीकर के छोटे वर्जन को लॉन्च कर दिया है। इसे HomePod mini नाम से लाया गया है। यह एक गोलाकार डिजाइन से बनाया गया स्मार्ट स्पीकर है जोकि एप्पल के S5 प्रोसैसर पर काम करता है। आपको बता दें कि यह वही चिप है जिसका इस्तेमाल एप्पल अपनी एप्पल वॉच SE और एप्पल वॉच सीरीज़ 5 में करती है।

3 माइक्रोफेन्स की सपोर्ट

खास बात यह है कि इस डिवाइस की साउंड स्पीकर के नीचे से निकलती है जिससे एक 360 डिग्री सराउंड साउंड एक्सपीरिएंस मिलता है। इसमें कंपनी ने 3 माइक्रोफेन्स दिए हैं, ताकि यह आपकी आवाज़ को आसानी से सुन सके। आप अपनी आवाज़ से ही Siri को कमांड्स दे सकते हैं।

PunjabKesari

इम्प्रूव्ड वायस डिटैक्शन

कंपनी का कहना है कि इसे इम्प्रूव्ड वायस डिटैक्शन के साथ लाया गया है। आप इसके जरिए डेली पर्सनल अपडेट्स ले सकते हैं आपको बस बोलना होगा “What’s my update?” इसके बाद यह स्मार्ट स्पीकर आपको न्यूज़, वैदर और रिमाइंडर आदि सब कुछ बता देगा।

डीप इंटिग्रेशन तकनीक

इसे डीप इंटिग्रेशन तकनीक के साथ एप्पल ने बनाया है यानी आप इसे एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स के साथ आसानी से कनैक्ट कर सकते हैं। iPhone के साथ इसे कनैक्ट कर आप इसके जरिए बातचीत भी कर सकते हैं और आईफोन का म्यूजिक भी इस पर चला सकते हैं।

PunjabKesari

दो होमपोड मिनी पेयर करने की मिली ऑप्शन

आप दो होमपोड मिनी को आपस में पेयर कर सकते हैं जिससे आपको स्टीरियो साउंड मिलेगी। इस फीचर के जरिए आप अलग-अलग कमरे में भी गानें चला सकते हैं, वहीं आप अपनी आवाज़ को ब्रॉडकास्ट भी कर सकेंगे।

सिक्योरिटी और प्राइवेसी का रखा गया ध्यान

कंपनी का कहना है कि इसे बनाने में सिक्योरिटी और प्राइवेसी का काफी ध्यान रखा गया है। यह डिवाइस आपकी वायस और डेटा को किसी भी सरवर पर सैंड नहीं करेगी। इसकी कीमत $99 रखी गई है लेकिन भारत में इसे 9,900 रुपये में उपलब्ध किया जाएगा। आप इसे वाइट और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन के साथ 6 नवंबर से प्री ऑर्डर कर सकते हैं और इसकी शिपिंग 15 नवंबर से होगी।  

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News