फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की रेस में Apple भी शामिल: रिपोर्ट

  • फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की रेस में Apple भी शामिल: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Tuesday, February 19, 2019-2:03 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल ने फोल्डेबल आईफोन के लिए यूनाइडेट स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (यूएसपीटीओ) में पेटेंट दर्ज कराया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के फोल्डेबल आईफोन का नाम 'रैप अराउंड आईफोन (wraparound iphone)' हो सकता है। एप्पल के फोल्डेबल आईफोन में ओएलईडी डिस्प्ले होगा और इसकी फ्लेक्सिबिलिटी के लिए कंपनी हिंज का इस्तेमाल कर सकती है, ताकि इसे आसानी से मोड़ा जा सके। वहीं ये भी कहा ये भी जा रहा है कि, एप्पल का फोल्डेबल आईफोन अंदर और बाहर दोनों तरफ फोल्ड किया जा सकेगा।
PunjabKesariपेटेंट

सीनेट की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने सबसे पहले इस पेटेंट को 2011 में कराया था, जिसे बाद में 2016 में अपडेट किया गया था और इसे एक बार फिर से अपडेट किया गया है। एप्पल के फाइल किए पेटेंट के स्केच के मुताबिक, फोन में एज-टू-एज डिस्प्ले हो दिया गया है, साथ ही इसमें होम बटन भी दिखाई नहीं दे रहा है। इसके अलावा फोन में रियर बटन भी नहीं दिख रहे हैं जिससे माना जा रहा है कि इसमें वर्चुअल बटन मिल सकते हैं।

PunjabKesari
लांचिंग 
बताया जा रहा है कि एप्पल 2020 तक इस फोल्डेबल आईफोन को लांच कर सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि इस नए आईफोन की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसकी लांचिंग के बाद ही सामने आएगी। 


Edited by:Jeevan

Latest News