यूजर की सेहत का खास ध्यान रखने के लिए एप्पल लाई है नया watchOS 8

  • यूजर की सेहत का खास ध्यान रखने के लिए एप्पल लाई है नया watchOS 8
You Are HereGadgets
Tuesday, June 8, 2021-5:27 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2021) में सॉफ्टवेयर इम्प्रूवमेंट्स के साथ नए watchOS 8 को पेश किया है। इस नए अपडेट को खास तौर पर हैल्थ ट्रैकिंग पर फोकस करते हुए बनाया गया है। खास बात यह है कि नए WatchOS में अब ब्रीथ फीचर को शामिल किया गया है, जिससे लोगों को मेडिटेशन करके स्ट्रेस दूर करने में काफी मदद मिलने वाली है। यह वॉच आपके सोते समय भी डाटा इकट्ठा करती रहती है। इसमें कुछ नए वर्कआउट्स मोड्स भी शामिल किए गए हैं।

हैल्थ ऐप पर मिलती है पूरी जानकारी

WatchOS की मदद से अब आप स्लीप, हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन लैवल और रेस्पिरेटरी रेट को ट्रैक कर सकते हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको हैल्थ ऐप पर मिलती है जोकि आप किसी भी समय चैक कर सकते हैं।

PunjabKesari

वॉच फेस के तौर पर लगा सकते हैं अपनी फोटो

इसमें अब आप अपनी पोर्ट्रेट फोटो को वॉच फेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉच से ही फोटो को मेल भी किया जा सकेगा। इसके अलावा अब टाइपिंग और इमोजी के इस्तेमाल की भी ऑप्शन मिलेगी।

अन्य दिलचस्प फीचर्स

इसके अलावा WatchOS में फाइंड माइ फीचर, डिजिटल कार कीज़ के लिए अल्ट्रा वाइडबैंड कैपाबिलिटी, मल्टीपर टाइमर की सपोर्ट, एक हाथ से इस्तेमाल के लिए असिस्टिव टच, रीडिजाइन म्यूजिक और वैदर ऐप दी गई है। इसके डिवेल्पर बीटर वर्जन को आज रिलीज़ किया गया है, वहीं इसके पब्लिक बीटा वर्जन को जुलाई मे रिलीज़ किया जाएगा।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh